DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऋषभ पंत को भारतीय फैन्स ने यूं किया चीयर, VIDEO हो गया वायरल

ऋषभ पंत का यह शतक ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर किसी भारतीय विकेटकीपर का पहला शतक है। पंत ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर का सर्वाधिक रिकॉर्ड भी तोड़ा।

Rishabh Pant (AP)

युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में शुक्रवार (4 जनवरी) को नाबाद 159 रन बनाकर विदेशी जमीन पर किसी भारतीय विकेटकीपर का सर्वाधिक रिकॉर्ड का तोड़ दिया। ऋषभ पंत ने विदेशी टेस्ट में महेंद्र सिंह धौनी के 12 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। धौनी ने वर्ष 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में 148 रन बनाए थे। पंत 189 गेंदों में 15 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 159 रन बनाकर धौनी से आगे निकल गए। ऋषभ पंत की इस शानदार पारी के लिए भारतीय फैन्स ने उनके लिए जमकर चीयर किया। 

बता दें कि ऋषभ पंत का यह शतक ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर किसी भारतीय विकेटकीपर का पहला शतक है। पंत ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर का सर्वाधिक रिकॉर्ड भी तोड़ा, जिन्होंने 1967 में एडिलेड में 89 रन बनाए थे।

VIDEO: हनुमा विहारी के लगी चोट तो ऋषभ पंत ने कुछ यूं लगाया गले

21 साल ऋषभ पंत अब भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर किसी एशियाई विकेटकीपर के सर्वाधिक स्कोर की बराबरी पर भी आ गए हैं। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने 2017 में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 159 रन बनाए थे। जब सिडनी के मैदान पर ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे, उस वक्त भारतीय फैन्स का एक ग्रुप (भारत आर्मी) उनके लिए जमकर चीयर कर रहा था।

INDvsAUS; 4th Test : ड्रिंक्स ब्रेक में पंत ने कुछ ऐसा किया कि VIDEO हो गया वायरल

भारत आर्मी का ऋषभ पंत को चीयर करने का अंदाज इतना खास था कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पंत को चीयर करते हुए भारत आर्मी ग्रुप कह रहा था- हमारे पास पंत है... ऋषभ पंत... हमें नहीं लगता... आप समझ पाएंगे... वह सिक्स मारते हैं... वह आपके बच्चों को भी संभाल लेते हैं... हमारे पास ऋषभ पंत हैं... 

इसके अलावा भी ऋषभ पंत को अलग-अलग अंदाज में चीयर किया गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#AUSvIND The Babysitter scored 159no! Take a bow ‘Babysitter ’ #BharatArmy #COTI

A post shared by Team India’s Bharat Army (@thebharatarmy) on

भारत आर्मी ने सिडनी मैदान पर टीम इंडिया को चीयर करने के लिए बॉलीवुड गानों का सहारा भी लिया। वह गा रहे थे- ये मेरा दिल जीत का दीवाना... आता है हमको ऑसीस को हराना... भारत आर्मी के यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। 

बता दें कि ऋषभ पंत ने स्लेजिंग पर सकारात्मकता दिखाई है। उन्होंने कहा, ''यह (छींटाकशी) अपने आप को सकारात्मक और व्यस्त रखने का एक तरीका है। जब आप लंबे समय तक मैदान में होते है तो हर किसी का शरीर थक जाता है ऐसे में आपको खुद को सकारात्मक और एकाग्र रखने की जरुरत होती है। मेरा यही तरीका है और यह मेरे लिए काम भी करता है। इसलिए मैं ऐसा करता हूं।'' उन्होंने कहा, ''खिलाड़ी के तौर पर मैं इसके (स्टंप माईक चालू रखने) बारे में नहीं सोचता हूं। उस समय मुझे जो भी समझ आया मैंने बोल दिया। मेरा यही एक तरीका है।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fans Sing for Rishabh Pant He will hit you for 6 he will babysit your kids video viral