फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटविराट कोहली को आराम देने के फैसले पर फैंस के रिऐक्शन हुए वायरल, एक ने लिखा- अंत नजदीक है

विराट कोहली को आराम देने के फैसले पर फैंस के रिऐक्शन हुए वायरल, एक ने लिखा- अंत नजदीक है

विराट कोहली को 29 जुलाई से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज से भिड़ने वाली 18 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया। जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

विराट कोहली को आराम देने के फैसले पर फैंस के रिऐक्शन हुए वायरल, एक ने लिखा- अंत नजदीक है
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Jul 2022 06:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई ने गुरुवार को इस महीने के अंत में कैरेबियन में होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम की घोषणा की, जिसमें विराट कोहली, युज़वेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल नहीं हैं। 18 सदस्यीय भारतीय दल की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। केएल राहुल को टीम में जगह दी गई है, लेकिन इससे पहले उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। 

विराट कोहली का नाम टीम में न देखकर फैंस थोड़ा हैरान रह गए। कोहली पिछले कुछ महीने से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान आईपीएल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच और टी20 सीरीज में अपनी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल सके। कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर आराम देने के बीसीसीआई के फैसले पर फैंस निराश हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के फैसला का मजाक उड़ाया है। 

विराट कोहली ने फरवरी के बाद पहली बार टी20 टीम में जगह बनाई थी। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच का हिस्सा नहीं रहे कोहली ने दूसरे मैच में वापसी की। लेकिन सिर्फ 1 रन बना सके और दूसरे मैच में 11 रन बनाकर आउट हुए। ग्रोइन इंजरी के कारण उन्होंने पहला वनडे भी मिस किया। कप्तान विराट कोहली का टीम में नाम नहीं होने से फैंस नाराज दिखे। कुछ ने बीसीसीआई को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया, तो एक फैन ने यहां तक कह दिया कि अंत नजदीक है। 

पिछले दो साल में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से ज्यादा विराट कोहली ने बनाए रन, फिर भी पूर्व कप्तान पर लटकी

कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन टी20 में वापसी करेंगे । धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज आवेश खान ने टी20 टीम में जगह बरकरार रखी है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टी20 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे अर्शदीप सिंह भी टीम में लौटे हैं।

तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में जगह नहीं मिली है जो इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला में टीम का हिस्सा थे। उन्हें अभी अपने खेल पर मेहनत करने की जरूरत है। पहला टी20 मैच 29 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जायेगा । इसके बाद दो मैच सेंट किट्स में होंगे जबकि बाद में अमेरिका के लॉडेरहिल में दो मैच खेले जायेंगे । 

भारतीय टीम :
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल (फिट होने पर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव (फिट होने पर) , भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

epaper