फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020: संजय मांजरेकर ने पीयूष चावला और अंबाती रायडु को बताया लो प्रोफाइल क्रिकेटर, फैन्स ने लगा दी क्लास

IPL 2020: संजय मांजरेकर ने पीयूष चावला और अंबाती रायडु को बताया लो प्रोफाइल क्रिकेटर, फैन्स ने लगा दी क्लास

संजय मांजरेकर पिछले एक साल से अक्सर सुर्खियों में किसी ना किसी वजह से बने रहते हैं। 2019 विश्व कप के दौरान नामी कमेंटेटरों में शुमार मांजरेकर ने उस वक्त एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था, जब उन्होंने...

IPL 2020: संजय मांजरेकर ने पीयूष चावला और अंबाती रायडु को बताया लो प्रोफाइल क्रिकेटर, फैन्स ने लगा दी क्लास
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 Sep 2020 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

संजय मांजरेकर पिछले एक साल से अक्सर सुर्खियों में किसी ना किसी वजह से बने रहते हैं। 2019 विश्व कप के दौरान नामी कमेंटेटरों में शुमार मांजरेकर ने उस वक्त एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था, जब उन्होंने रवींद्र जडेजा के बारे में कहा था कि मुझे ऐसे खिलाड़ी बिल्कुल पसंद नहीं है, जो टुकड़ों-टुकड़ों में प्रदर्शन करते हैं।

बाद में, मांजरेकर ने एक बार फिर आलोचनाओं से घिर गए, जब उन्होंने हर्षा भोगले की योग्यता पर सवाल उठाए थे। भोगले को भारतीय क्रिकेट की आवाज की तौर पर जाना जाता है। ये और बात है कि उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच यहां तक कि लिस्ट ए में शामिल क्रिकेट में भी नहीं हिस्सा नहीं लिया है। 

आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में मांजरेकर अपने उस बयान को लेकर फिर विवादों में है, जिसमें उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी पीयूष चावला और अंबाती रायडु को लो प्रोफाइल क्रिकेटर कहा है।

मांजरेकर ने इस बयान से प्रशंसक का फी नाराज हो गए और उन्हें ट्रोल कर दिया। चावला दो विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं, जबिक रायडु ने 55 वनडे मैच खेले हैं। 

देखें मांजरेकर के ट्वीट पर कैसे उन्हें ट्रोल किया गया... 

इस साल मार्च में मांजरेकर को बीसीसीआई ने अपने कमेंट्री पैनल से निकाल दिया था। वे आईपीएल 2020 में वापसी करना चाहते थे और उन्होंने कमेंट्री पैनल में वापसी के लिए बीसीसीआई को पत्र भी लिखा था। हालांकि, बीसीसीआई ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और मांजरेकर की कमेंट्री पैनल में वापसी नहीं हो सकी। आईपीएल 2020 के दौरान मांजरेकर दूसरे कई प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे हैं। उनका फिलहाल बीसीसीआई में लौटना संभव नहीं लग रहा है। 2016 में हर्षा भोगले को भी बीसीसीआई ने निकाल दिया था, लेकिन एक साल बाद ही बोर्ड में उनकी वापसी हो गई।

दूसरी ओर, रायडु और चावला दोनों ने ही आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई। नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए आए रायडु ने बेहद कठिन हालात में फैफ डुप्लेसी (नाबाद 58 रन) के साथ 115 रनों की साझेदारी कर चेन्नई के लिए जीत तय कर दी। वहीं, सीएसके के खिलाफ डेब्यू करते हुए चावला ने मुंबई इंडियन्स की तरफ से 4 ओवर में सिर्फ 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें