फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिस गेल को क्या कोचिंग देना चाहेंगे? वसीम जाफर ने दिया मजेदार जवाब

क्रिस गेल को क्या कोचिंग देना चाहेंगे? वसीम जाफर ने दिया मजेदार जवाब

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर सोशल मीडिया पर अपने मीम्स और हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम और वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े मैचों के दौरान जाफर लगातार सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ पोस्ट...

क्रिस गेल को क्या कोचिंग देना चाहेंगे? वसीम जाफर ने दिया मजेदार जवाब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Dec 2021 12:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर सोशल मीडिया पर अपने मीम्स और हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम और वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े मैचों के दौरान जाफर लगातार सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ पोस्ट करते रहते हैं। उनसे सोशल मीडिया पर एक फैन से वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल को लेकर सवाल पूछा, जिसका जाफर ने मजेदार जवाब दिया। जाफर आईपीएल में पंजाब किंग्स के कोचिंग स्टाफ में शामिल हैं और इसी को लेकर उनसे पूछा गया कि वह गेल को क्या कोचिंग देना चाहेंगे।

IND vs SA: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले 'डरे' दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर, जसप्रीत बुमराह को बताया खतरनाक

इस पर उन्होंने कहा ''टी-20 बल्लेबाजी के बारे में बहुत कुछ नहीं है जो मैं उन्हें सिखा सकता हूं। वह एक महान खिलाड़ी है और मैं उन्हें केवल सोशल मीडिया पर मजाक करने के बारे में सिखा सकता हूं।" जाफर यहां Rario के को-फाउंडर और सीईओ अंकित वधवा से बात कर रहे थे। उन्होंने अपने बारे में बताया कि वह हमेशा मैदान पर एक गंभीर खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कहा, ''सोशल मीडिया ने मुझे अपने अंदर के एक और टैलेंट को निखारने का मौका दिया है। उम्मीद है कि यह लोगों को पसंद आएगा।"

पारी के सभी 10 विकेट चटकाने वाले एजाज पटेल ने बताए 5 मुश्किल बल्लेबाजों के नाम, लिस्ट में दो भारतीय शामिल

रणजी क्रिकेट में बनाए हैं सर्वाधिक रन

उन्होंने भारत के लिए 31 टेस्ट और दो वन-डे मैच खेले हैं। जाफर ने टेस्ट में भारत के लिए 1944 रन बनाए। जाफर ने मुंबई और विदर्भ के लिए 186 फर्स्ट क्लास मैच खेले और 53.07 की औसत से सर्वाधिक रन (14609) बनाने का रिकॉर्ड बनाया। उनके नाम रणजी ट्रॉफी में 156 मैचों में 12038 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है। वह 10 रणजी टॉफी खिताब जीतने वाली टीमों का हिस्सा रहे हैं। जाफर (1996-97 से 2012-13) के बीच आठ बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई टीम में थे, लेकन फिर वह युवाओं को मौका देने के लिए मुंबई का साथ छोड़कर विदर्भ की टीम के संग जुड़ गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें