DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  फखर जमां ने चुनी ऑलटाइम टी20 XI टीम, धोनी और विराट को जगह नहीं, जानिए कौन से दो भारतीय हैं शामिल

क्रिकेटफखर जमां ने चुनी ऑलटाइम टी20 XI टीम, धोनी और विराट को जगह नहीं, जानिए कौन से दो भारतीय हैं शामिल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita
Thu, 27 Feb 2020 07:44 PM
फखर जमां ने चुनी ऑलटाइम टी20 XI टीम, धोनी और विराट को जगह नहीं, जानिए कौन से दो भारतीय हैं शामिल

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने बुधवार को अपनी ऑल-टाइम टी20 इलेवन टीम चुनी। इस टीम में ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड से हैं, जबकि भारत, ऑस्ट्रेलिया के दो-दो खिलाड़ी, जबकि दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से एक-एक खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं। फखर की इस टीम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और स्टार क्रिकेट महेंद्र सिंह धोनी दोनों को जगह नहीं मिली है। विराट कोहली, क्रिस गेल और बाबर आजम जैसे खिलाड़ियों का इस टीम में शामिल नहीं होना काफी चौंकाने वाला है।

बेटे जोरावर की क्रिकेट किट के साथ फोटो शेयर कर इमोशनल हुए शिखर

फखर जमां की इस टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा को चुना गया है। वहीं इंग्लैंड के जेसन रॉय को नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने चुना है। एबी डिविलियर्स नॉर्मली नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते नजर आए हैं, जबकि जेसन रॉय सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं। ऐसे में इन दोनों के बैटिंग ऑर्डर में बदलाव भी थोड़ा हैरान करने वाला है।

सिक्योरिटी गार्ड के साथ जेमिमाह ने किया 'ट्विस्ट' गाने पर डांस- video

फखर की इस टीम में पाकिस्तान के इकलौते क्रिकेटर शोएब मलिक हैं, जिन्हें उन्होंने नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने धोनी की जगह इंग्लैंड के जोस बटलर को चुना है। क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में फखर ने कहा, 'मैं पहले एबी डिविलियर्स को चुनूंगा और फिर रोहित शर्मा को। हार्ड हिटिंग के लिए मशहूर जेसन रॉय भी मेरी टीम में होंगे। शोएब मलिक को नंबर चार पर चुनने के बाद मैं जोस बटलर को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुनूंगा।'

ऑल-राउंडर के तौर पर फखर की टीम में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और वेस्टइंडीज के कीरन पोलार्ड होंगे। इस टीम में इकलौते स्पिनर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं, जबकि तेज गेंदबाजी के लिए ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, भारत के जसप्रीत बुमराह का नाम इस टीम में चुना गया है।

फखर जमां की की ऑलटाइम टी20 XI टीमः एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा, जेसन रॉय, शोएब मलिक, जोस बटलर, ग्लेन मैक्सवेल, बेन स्टोक्स, कीरन पोलार्ड, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान।

संबंधित खबरें