फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटफखर जमां ने लगाई न्यूजीलैंड की क्लास, पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप में शतक ठोककर रचा इतिहास

फखर जमां ने लगाई न्यूजीलैंड की क्लास, पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप में शतक ठोककर रचा इतिहास

फखर जमां ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की क्लास लगाई है। पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप में उन्होंने सबसे तेज शतक ठोका है। उन्होंने शतकीय पारी खेलकर अभी तक पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में जीवित रखा है।

फखर जमां ने लगाई न्यूजीलैंड की क्लास, पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप में शतक ठोककर रचा इतिहास
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर फखर जमां ने वर्ल्ड कप 2023 में एक और बेहतरीन पारी खेली। फखर जमां ने पाकिस्तान के लिए इतिहास रचने का काम किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए करो या मरो के मैच में 402 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए फखर जमां ने शतक जड़ा। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप इतिहास का ये सबसे तेज शतक है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में फखर जमां ने ये कमाल किया है। 

फखर जमां ने 63 गेंदों में 6 चौके और 9 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। फखर जमां ने बांग्लादेश के खिलाफ 74 गेंदों में ताबड़तोड़ 81 रन बनाए थे। जमां अगर यहां एक बड़ी पारी खेलने में सफल होते हैं तो पाकिस्तान की टीम एक इतिहास रच सकती है। वर्ल्ड कप के इतिहास में कभी भी इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं हुआ है, जितना इस समय पाकिस्तान के सामने है। इस लक्ष्य को हासिल करना संभव भी है, क्योंकि ये मैदान छोटा है।

फखर जमां ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज शतक लगाने के मामले में इमरान नजीर को पीछे छोड़ा है। 2007 किंग्स्टन में विश्व कप मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ इमरान नजीर ने 95 गेंदों में शतक जड़ा था, जबकि फखर ने उनसे बहुत कम गेंदों में 100 रन बनाए। 2003 से ये रिकॉर्ड अटूट था, जिसे अब फखर जमां ने तोड़ दिया है। 

चिराग और सात्विक ने बैडमिंटन डबल्स को क्यों चुना? HTLS में बोले- सिंगल्स बोरिंग है और ये एक्साइटिंग  

बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर ने किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा विश्व कप की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के नजीर के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया, क्योंकि नजीर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 121 गेंदों पर 160 रन की पारी के दौरान आठ छक्के लगाए थे। इस पारी में ही फखर ने 9 छक्के जड़ दिए हैं। इस तरह फखर ने दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें