फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC ODI WC 2019: टूर्नामेंट में फखर जमां होंगे पाकिस्तान के ट्रंपकार्ड

ICC ODI WC 2019: टूर्नामेंट में फखर जमां होंगे पाकिस्तान के ट्रंपकार्ड

दो बरस पहले भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में जसप्रीत बुमराह की नोबॉल पर आउट होने से बचे फखर जमां शतक जमाकर पाकिस्तान क्रिकेट के नूरे नजर बन गए। नौसेना से क्रिकेट में आए इस बल्लेबाज के सामने...

ICC ODI WC 2019: टूर्नामेंट में फखर जमां होंगे पाकिस्तान के ट्रंपकार्ड
एएफपी।,कराची। Mon, 27 May 2019 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दो बरस पहले भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में जसप्रीत बुमराह की नोबॉल पर आउट होने से बचे फखर जमां शतक जमाकर पाकिस्तान क्रिकेट के नूरे नजर बन गए। नौसेना से क्रिकेट में आए इस बल्लेबाज के सामने अब विश्व कप के रूप में उसके करियर की सबसे बड़ी चुनौती है। चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में बुमराह की गेंद पर जमां ने विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी को कैच थमा दिया था। बुमराह हालांकि गेंद डालते समय क्रीज से बाहर निकल गए थे और उस समय तीन रन पर खेल रहे जमां को जीवनदान मिल गया। उसने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में पहला शतक जमाकर टीम को जीत दिलाई। उसके बाद से वह पाकिस्तानी बल्लेबाजी की धुरी बने हुए हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में उनसे एक बार फिर इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

READ ALSO: कुछ इस खास अंदाज में विराट ने रवि शास्त्री को दी जन्मदिन की बधाई

बुमराह की नोबॉल ने फखर को बना दिया स्टार
फखर जमां ने कहा,'मैं उस नोबॉल से स्टार बन गया। मैंने फाइनल से पहले ख्वाब देखा था कि मैं नोबॉल पर आउट हो गया हूं और वह सही हुआ। मैं शुरूआत में दुखी था क्योंकि मैंने अपने वालेदान से मैच में अच्छे प्रदर्शन का वादा किया था।' उन्होंने हालांकि कहा कि शोहरत से उनके कदम नहीं भटके हैं और उनका लक्ष्य पाकिस्तान को 1992 के बाद पहला विश्व कप दिलाना है। उन्होंने कहा,'शोहरत के साथ जिम्मेदारी भी आती है और अब मैं पहले से ज्यादा परिपक्व हूं। अब मुझे अपनी भूमिका की अहमियत पता है। विश्व कप में यह मेरी प्राथमिकता होगी। मेरा काम रन बनाना है और मैं वह कर रहा हूं । मुझे यकीन है कि मेहनत रंग जरूर लाएगी।'

READ ALSO: नाथन लॉयन बोले- निर्मम हैं इंग्लैंड के दर्शक, यहां नहीं मिलता ज्यादा प्यार

फखर जमां को टीम के साथी कहते हैं सोल्जर
पाकिस्तानी नौसेना की टीम के लिए क्रिकेट खेलने वाले फखर की आक्रामक बल्लेबाजी ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को प्रभावित किया। पाकिस्तान सुपर लीग 2017 में सलामी बल्लेबाज शरजील खान के स्पॉट फिक्सिंग मामले में प्रतिबंधित होने के बाद उन्हें खेलने का मौका मिला। चैम्पियंस ट्रॉफी से ठीक तीन महीने पहले शरजील टीम से बाहर हुए थे और फखर ने मौके का पूरा फायदा उठाकर अपनी छाप छोड़ी।  नौसेना से जुड़े होने के कारण टीम में सोल्जर के नाम से मशहूर फखर ने पिछले साल जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक जमाया था।

READ ALSO: ICC ODI WC 2019: दक्षिण अफ्रीका की अंतिम एकादश में अपने स्थान को लेकर चिंतित न​हीं हैं हाशिम अमला

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें