फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअश्विन की तरह खुद को 'retiring out' करने की सोच रहे थे फाफ डु प्लेसी, मैच के बाद किया खुलासा

अश्विन की तरह खुद को 'retiring out' करने की सोच रहे थे फाफ डु प्लेसी, मैच के बाद किया खुलासा

आरसीबी और एसआरएच के बीच यह मैच दिन में खेला गया था। मुंबई की गर्मी की गर्मी में डुप्लेसी इतनी लंबी बल्लेबाजी करते हुए थक गए थे। डुप्लेसी आउट होकर दिनेश कार्तिक को मैदान पर लाना चाहते थे।

अश्विन की तरह खुद को 'retiring out' करने की सोच रहे थे फाफ डु प्लेसी, मैच के बाद किया खुलासा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 08 May 2022 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के 54वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रनों से धूल चटाकर पिछली हार का बदला लिया। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने हैदराबाद 4 गेंदें शेष रहते 125 रनों पर ही सिमट गई। आरसीबी की इस जीत में अहम भूमिका कप्तान फाफ डुपेलसी ने निभाई जिन्होंने 50 गेंदों पर 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 73 रनों की नाबाद पारी खेली। मैच के बाद डुप्लेसी ने बताया कि वह अंत में खुद को आउट करने की कोशिश कर रहे थे साथ ही उन्होंने अश्विन की तरह रिटायर आउट होने का भी सोचा।

CSK vs DC: डेवोन कॉनवे ने आईपीएल 2022 में लगाई लगातार तीसरी फिफ्टी, ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी

दरअसल, आरसीबी और एसआरएच के बीच यह मैच दिन में खेला गया था। मुंबई की गर्मी की गर्मी में डुप्लेसी इतनी लंबी बल्लेबाजी करते हुए थक गए थे। डुप्लेसी आउट होकर दिनेश कार्तिक को मैदान पर लाना चाहते थे।

रवि शास्त्री ने बताई IPL 2022 में RCB की सफलता की वजह- ड्रेसिंग रूम पहले की तुलना में बहुत बेहतर है

आरसीबी के कप्तान ने मैच के बाद कहा "सच कहूं तो मैं आउट होने की कोशिश कर रहा था क्योंकि मैं बहुत थक गया था। मैं आउट होकर डीके (दिनेश कार्तिक) को मैदान पर लाना चाहता था। हमने रिटायरआउट होने की भी सोची मगर तभी हमने एक विकेट खो दिया और डीके मैदान पर आ गए। डीके सही में शानदार फॉर्म में है। अगर वह ऐसे ही छक्के लगाते रहे तो हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी का मौका देना चाहेंगे।" 

डुप्लेसी ने इस दौरान युवा बल्लेबाज रजत पटीदार की भी जमकर तारीफ की, बता दें, इस युवा बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में 38 गेंदों पर 48 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने कप्तान के साथ 105 रनों की शतकीय साझेदारी भी की थी।

डुप्लेसी ने कहा "पजत पाटीदार हमारे लिए अच्छा खिलाड़ी है, उनके अलावा भी हमारे सेट-अप में कुछ शानदार भारतीय बल्लेबाज है। सुयश को भी तीन मौके मिले मगर उनके लिए वह अच्छा नहीं रहे। रजत पारी का आनंद लेता है और खुलकर खेलते हैं, वह काफी शांत भी हैं। टीम में ऐसे युवा खिलाड़ी होना अच्छी चीज है।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।