फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटफाफ डुप्लेसी ने किया कबूल, ये है आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी; कहा- इस हार को निगल पाना...

फाफ डुप्लेसी ने किया कबूल, ये है आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी; कहा- इस हार को निगल पाना...

फाफ डुप्लेसी ने मैच के बाद कहा,

फाफ डुप्लेसी ने किया कबूल, ये है आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी; कहा- इस हार को निगल पाना...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 08:52 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2024 के ऑक्शन के बाद से ही आरसीबी की कमजोर बॉलिंग लाइन अप पर क्रिकेट दिग्गज रोशनी चुके हैं। अब टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने भी यह स्वीकार कर लिया है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी गेंदबाजी ही है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 196 रनों को आरसीबी के गेंदबाज डिफेंड नहीं कर पाए। एमआई ने यह रन चेज 15.3 ओवर में 7 विकेट शेष रहते कर डाली। ऐसे में मैच के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी का दर्द छलका है।

Virat Kohli Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या के खिलाफ हो रही हूटिंग को विराट कोहली ने एक इशारे में किया शांत; वीडियो जीत लेगा दिल

फाफ डुप्लेसी ने मैच के बाद कहा, "हमें बल्ले से रास्ते खोजने होंगे, बड़े स्कोर बनाने होंगे, हम जानते हैं कि हमारी गेंदबाजी हमारे लिए सबसे मजबूत पक्ष नहीं है, हमारी गेंदबाजी में उतने हथियार नहीं हैं लेकिन हमें इसे मैनेज करने के तरीके खोजने होंगे, हमें रचनात्मक होना होगा, बल्ले से कड़ी मेहनत करनी होगी और पहले 4-5 ओवरों का अधिकतर उपयोग बल्ले से करें।"

मैच को लेकर कप्तान बोले, "इस हार को निगल पाना कठिन है। दो चीजों की मैं यहां बात करूंगा- एक मैदान बहुत गीला था और मुझे कुछ टॉस जीतने की बेहद जरूरत है। दूसरा, उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला और हम पर दबाव डाला। हमने बहुत सारी गलतियां कीं। हम जानते थे कि ओस एक कारक होगी, हमें 250+ बनाने की आवश्यकता हो सकती थी, लेकिन उन्होंने 196 रन को बहुत कम बना दिया। आप जानते हैं कि जब ओस आएगी तो आपको बड़ी बल्लेबाजी करनी होगी।"

IPL 2024 Points Table: मुंबई इंडियंस ने पॉइंट्स टेबल में पकड़ी रफ्तार, आरसीबी का हुआ बेड़ा गर्क

उन्होंने आगे कहा, "गेंद बहुत गीली थी, इसे कई बार बदला गया और गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ा। हमने कुछ महत्वपूर्ण क्षण भी गंवाए। जब मैं और पाटीदार बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम अच्छी तरह से आगे बढ़ रहे थे, लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की।"

फाफ डुप्लेसी ने इस दौरान एमआई के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि काश बुमराह उनकी टीम में होते। बता दें, बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ विकेट का पंजा खोला था।

डुप्लेसी ने कहा, "हर बार जब आप उसे (जसप्रीत बुमराह) हाथ में गेंद के साथ देखते हैं, तो आप सोचते हैं कि आपको उसे दबाव में रखना होगा। लेकिन उसके पास बहुत सारे कौशल हैं, वह दबाव में अच्छी गेंदबाजी करता है, वह एक ही एक्शन से गेंदबाजी करता है और उसमें बहुत सारी विविधताएं हैं। मुझे लगता है कि लसिथ मलिंगा के मार्गदर्शन में वह और भी बेहतर हो गए हैं। हमें अच्छा लगता अगर वह हमारी टीम का हिस्सा होते (मुस्कुराते हुए)।"