फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट फाफ डुप्लेसी ने SA20 लीग में ठोका शतक, नई T20 लीग में बना दिया अद्भुत रिकॉर्ड

फाफ डुप्लेसी ने SA20 लीग में ठोका शतक, नई T20 लीग में बना दिया अद्भुत रिकॉर्ड

SA20 लीग में पहला शतक ठोकने का कमाल बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी ने कर दिखाया है। उन्होंने जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए शतकीय पारी खेली और वे एक एलीट खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं। 

 फाफ डुप्लेसी ने SA20 लीग में ठोका शतक, नई T20 लीग में बना दिया अद्भुत रिकॉर्ड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 10:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर फाफ डुप्लेसी अभी भी दुनिया की कई लीगों में खेल रहे हैं। यहां तक कि वे अपने यहां पहली बार आयोजित हो रही टी20 लीग SA20 का भी हिस्सा हैं, जिन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे एसए20 लीग में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी हैं। इसी के साथ उन्होंने एक एलीट क्लब में एंट्री कर ली है, क्योंकि किसी भी नई लीग में शतक जड़ना बड़ी बात होती है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी ने जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए डरबन सुपर जाएंट्स के खिलाफ शतक जड़ा है। इस मैच में उन्होंने 58 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन की पारी खेली। ये SA20 लीग का पहला शतक था। इससे पहले 92 रन की पारी विल जैक्स ने खेली थी और अब डुप्लेसी सभी से आगे निकल गए हैं और एक एलीट क्लब में शामिल हो गए हैं। 

'विराट कोहली की हिम्मत है वो 5 साल निकाल गया, रोहित शर्मा की हालत देखो क्या हो गई है'

दरअसल, फाफ डुप्लेसी उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने किसी प्रतिष्ठित टी20 लीग में पहला शतक जड़ा है। आईपीएल में पहला शतक ब्रैंडन मैकलम ने जड़ा था, जबकि बिग बैश लीग में ये कमाल डेविड वॉर्नर ने किया था। वहीं, पाकिस्तान सुपर लीग में शरजील खान के बल्ले से पहला शतक निकला था, जबकि कैरेबियन प्रीमियर लीग में क्रिस गेल ने इस मुकाम को हासिल किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें