DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

EXCLUSIVE: कुलदीप यादव ने बताया- विश्व कप के दौरान कैसे बाबर आजम को उन्होंने स्पिन के जाल में फंसाया था

विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम भारत की जीत के बीच में सबसे बड़ा रोड़ा माना जा रहे थे, जिन्हें कुलदीप यादव ने शानदार तरीके से बोल्ड किया था।

kuldeep yadav

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हिन्दुस्तान के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को आउट करने वाली जादुई गेंद के बारे में भी बात की। विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम भारत की जीत के बीच में सबसे बड़ा रोड़ा माना जा रहे थे, जिन्हें कुलदीप यादव ने शानदार तरीके से बोल्ड किया था।

बाबर आजम की गिल्लियां उड़ते ही पूरा ग्राउंड नहीं बल्कि क्रिकेट से जुड़ा हर फैन झूम उठा था। पूरे फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे बाबर को चकमा देने वाली वो गेंद शहर की शान और भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव ने फेंकी थी। हिन्दुस्तान कार्यालय आए कुलदीप ने विश्वकप से जुड़ी कई यादों को साझा किया। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ंत, इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ हुए मैच पर चर्चा की। कुलदीप ने बताया कि पाकिस्तान के साथ मैच काफी रोमांचक था। क्योंकि टीम पर अतिरिक्त दबाव था और बारिश के खतरे से एक-एक बाल पर मैच में जीत-हार टिकी थी।

World Cup 2019: तो क्या जडेजा और शमी को लेकर हुई थी विराट-रोहित के बीच अनबन

ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर कप्तान विराट कोहली ने दिया ये बयान

ऐसे बाबर आजम को फंसाया था जाल में

कुलदीप ने इस मैच को याद करते हुए कहा- 'एक-एक गेंद, रन और विकेट से डकवर्थ लुइस के नियम पर अंतर आ रहा था। पाकिस्तान टीम मजबूत चल रही थी। पाकिस्तान डकवर्थ लुइस के नियम से सिर्फ 10 रन पीछे चल रहा था। बाबर और फखर जमां लय में बैटिंग कर रहे थे। भारतीय टीम पर दबाव बनता जा रहा था। ऐसे में सभी सीनियर खिलाड़ियों ने सिर्फ एक ही सलाह दी कि विकेट लेना जरूरी है।' कुलदीप ने बताया कि एक बेहतरीन गेंद फेंकी, जो बाबर को चकमा देते हुए सीधे स्टम्प से जा टकराई। कुलदीप के मुताबिक, 'गेंद ने अंदर की ओर काफी टर्न लिया था। बाबर उसे बाहर जाती गेंद समझे और पैर निकाल कर मारने की कोशिश की। मगर गेंद अंदर टर्न लेते हुए बैट और पैर को चकमा देते हुए गिल्लियां बिखेर दी।'

देखिए वो जादुई गेंद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:exclusive interview of kuldeep yadav his take on babar azam s wicket during india vs pakistan match in icc world cup 2019