फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर से लड़ाई के बाद विराट कोहली का पोस्ट वायरल, जो हम सुनते हैं...

गौतम गंभीर से लड़ाई के बाद विराट कोहली का पोस्ट वायरल, जो हम सुनते हैं...

आरसीबी और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच मैच के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच काफी ज्यादा लड़ाई हो गई थी। इसके बाद बीसीसीआई ने दोनों पर जुर्माना भी लगाया है। विराट ने एक पोस्ट शेयर की है।

गौतम गंभीर से लड़ाई के बाद विराट कोहली का पोस्ट वायरल, जो हम सुनते हैं...
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 02 May 2023 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में सोमवार (1 मई) को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए मैच में मेजबान लखनऊ सुपर जायन्ट्स (एलएसजी) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने यह मैच 18 रनों से जीता। इस मैच के दौरान आरसीबी के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और एलएसजी के नवीन-उल-हक के बीच काफी तनातनी देखने को मिली। मैच खत्म होने के बाद एलएसजी के मेंटॉर गौतम गंभीर और विराट के बीच भी लड़ाई देखने को मिली। इस मैच के बाद से गंभीर और विराट की लड़ाई चर्चा का विषय बनी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तीनों पर कड़े जुर्माने भी ठोके। विराट और गंभीर को मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना झेलना पड़ा, वहीं नवीन-उल-हक पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया। इस लड़ाई के बाद विराट कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर की है।

अफगानी खिलाड़ी है विवाद की असली जड़? पहले में भी कर चुका है फाइट

इसमें लिखा हुआ है, 'जो कुछ भी हम सुनते हैं, वह ओपिनियन होती है, फैक्ट नहीं होती है, जो कुछ भी हम देखते हैं, वह नजरिया होता है, सच नहीं होता है।' विराट और गंभीर के बीच रिश्ते कभी भी बहुत अच्छे नहीं रहे हैं। आईपीएल 2013 में जब विराट आरसीबी के कप्तान थे और गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान थे, तब भी दोनों के बीच लड़ाई देखने को मिली है। इसके अलावा आईपीएल के इसी सीजन में जब आरसीबी को एलएसजी ने एम चिन्नास्वामी में हराया था, तब गौतम गंभीर ने स्टेडियम में मौजूद फैन्स से चुप रहने का इशारा किया था।

कभी गंभीर ने विराट को दिया था अपना MoM अवॉर्ड, फिर अब इतनी लड़ाई क्यों

ऐसा ही कुछ विराट कोहली ने लखनऊ में भी किया। दरअसल मैच के दौरान नवीन-उल-हक और विराट कोहली के बीच बहस हुई थी, जो बढ़कर मैच के बाद तक पहुंच गई थी। विराट कोहली को इस लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, क्योंकि उनकी ही मैच फीस सबसे ज्यादा है। विराट कोहली को इस घटना के बाद 1.07 करोड़ रुपये का जुर्माना झेलना पड़ा है, वहीं गौतम गंभीर पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें