फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटगजब का मुकाबला! 7 रन पर 6 विकेट गिरने के बावजूद ये टीम जीती मैच, 16 साल में पहली बार हुआ ये कारनामा

गजब का मुकाबला! 7 रन पर 6 विकेट गिरने के बावजूद ये टीम जीती मैच, 16 साल में पहली बार हुआ ये कारनामा

इंग्लैंड में जारी काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन वन 2022 के दौरान एसेक्स बनाम लंकाशायर के बीच एक मैच खेला गया। यह मैच मात्र 750 गेंदों में खत्म हो गया। लंकाशायर की टीम 7 रन पर 6 विकेट खोने के बावजूद जीती।

गजब का मुकाबला! 7 रन पर 6 विकेट गिरने के बावजूद ये टीम जीती मैच, 16 साल में पहली बार हुआ ये कारनामा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Sep 2022 06:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट के मैदान पर आपने कई रोमांचक मैच देखे होंगे, मगर आज हम जिस मुकाबले के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खिंचा है। इंग्लैंड में जारी काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन वन 2022 के दौरान एसेक्स बनाम लंकाशायर के बीच एक मैच खेला गया। यह मैच मात्र 750 गेंदों में खत्म हो गया और 2006 के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे जल्दी खत्म होने वाला मुकाबला बन गया जिसमें सभी 40 विकेट गिरी हो।

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने कुछ भारतीय खिलाड़ियों को बताया ओवर वेट, विराट कोहली को लेकर कही ये बात

बात मुकाबले की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लंकाशायर की टीम मात्र 131 रनों पर ढेर हो गई। टीम के हाईएस्ट स्कोरर टॉम बेली रहें जिन्होंने 24 रनों की पारी खेली। एसेक्स के लिए साइमन हार्मर ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी एसेक्स की टीम के बल्लेबाजों ने भी निराश किया और पूरी टीम 107 रनों पर सिमट गई। इस छोटे से स्कोर के बावजूद लंकाशायर ने 24 रनों की लीड हासिल की। एसेक्स की पहली इनिंग में ऐलिस्ट कुक ने 40 रनों का योगदान दिया था, वहीं लंकाशायर के लिए टॉम बेली चमके जिन्होंने 5 विकेट चटकाए।

IND W vs ENG W: हरमनप्रीत का शतक, रेणुका का 'चौका', भारतीय महिला टीम ने 23 साल बाद इंग्लैंड में जीती वनडे सीरीज

24 रन की लीड को आगे बढ़ाने के लिए जब लंकाशायर के बल्लेबाज उतरे तो उनका प्रदर्शन पिछली पारी के मुकाबले और निराशाजनक रहा। टीम ने मात्र 7 रन पर अपने 6 विकेट खो दिए थे, मगर निचले क्रम के बैटर्स की मदद से लंकाशायर दूसरी पारी में 73 रन बनाने में कामयाब रहा। लंकाशायर ने एसेक्स के सामने जीत के लिए 98 रनों का लक्ष्य रखा था।

इस स्कोर के सामने एसेक्स की पूरी टीम 59 रन ही बना पाई और लंकाशायर ने मैच 38 रनों से अपने नाम किया। जॉर्ज बाल्डरसन ने इस दौरान 5 तो विल विलियम्स ने 4 विकेट चटकाए। 

एसेक्स बनाम लंकाशायर मुकाबले ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दिल्ली बनाम ओडिसा मैच का रिकॉर्ड तोड़ा। 2008 में इन दोनों टीमों के बीच खेले गया एक मैच 773 गेंदों में खत्म हुआ था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें