DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019; ENG vs AFG: ओएन मॉर्गन ने जड़ा विश्व कप का चौथा सबते तेज शतक

eoin morgan jpg

इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 के मैच में जबरदस्त तूफानी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। जब इंग्लैंड का स्कोर 29.5 ओवरों में 2 विकेट पर 164 रन था तब ओएन मॉर्गन बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे। उस समय तक जो रूट अर्धशतक पूरा कर चूके थे। लेकिन देखते ही देखते मॉर्गन ने रूट को न सिर्फ बहुत जल्दी पीछे छोड़ दिया बल्कि उनसे पहले अपना शतक भी पूरा कर लिया। उन्होंने 57 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा किया। जो विश्व कप में चौथा सबसे तेज शतक है। मॉर्गन ने अपनी इस पारी में 71 गेंदों का सामना किया और 4 चौकों तथा 17 छक्कों की मदद से 148 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें गुलबदीन नईब की गेंद पर रहमत शाह ने कैच किया।

READ ALSO: ICC CWC 2019: विराट कोहली की 'टीम इंडिया' से खौफजदा है पाकिस्तान- वकार यूनिस

विश्व कप में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड आयरलैंड के बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन के नाम दर्ज है। ब्रायन ने साल 2011 के विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में सिर्फ 50 गेदों में सौ रन पूरे किए थे। दूसरे स्थान पर कंगारू बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं। उन्होंने साल 2015 के विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में सिर्फ 51 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा किया था। इस सूची में तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज एबी डि विलियर्स हैं। उन्होंने भी साल 2015 के विश्व कप में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्ट इंडीज के खिलाफ 52 गेंदों में सैकड़ा जड़ा था। मैथ्यू हेडन इस सूची में 5वें नंबर पर हैं। उन्होंने साल 2007 के विश्व कप में ​दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंट किट्स में सिर्फ 66 गेंदों में सैकड़ा जड़ा था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Eoin Morgan scores fourth fastest century of Cricket World Cup History against Afghanistan at Old Trafford Ground Manchester