DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इयोन मोर्गन ने कहा- जिसने विश्व कप फाइनल देखा उसे स्टोक्स की तरह बनना चाहिए

इयोन मोर्गन ने रविवार को आईसीसी विश्व कप के फाइनल में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद कहा कि जिसने भी बेन स्टोक्स की जुझारू बल्लेबाजी को देखा है ,उसे उनका अनुकरण करने की कोशिश करनी चाहिए।

ben stokes and eoin morgan jpg

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने रविवार को आईसीसी विश्व कप के फाइनल में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद कहा कि जिसने भी बेन स्टोक्स की जुझारू बल्लेबाजी को देखा है ,उसे उनका अनुकरण करने की कोशिश करनी चाहिए। 'मैन ऑफ द मैच' स्टोक्स ने फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए 242 रन का पीछा करते हुए 84 रन की नाबाद पारी खेल कर मैच को टाई करवाया और फिर सुपर ओवर में भी तीन गेंद में आठ रन बनाए। मोर्गन ने कहा, 'पूरे मैच के दौरान जिस तरह की भावनाएं थी, उसने काफी अनुभवी तरीके से उसका सामना किया। इंग्लैंड में जो भी विश्व कप देख रहा था , उम्मीद है वह अगला बेन स्टोक्स बनने की कोशिश करेगा।'

ब्रेथवेट ने बेन स्टोक्स के ओवर में ही जड़े थे लगातार चार छक्के     
तीन साल पहले कोलकाता में आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट ने बेन स्टोक्स की गेंद पर लगातार चार छक्के लगाकर इंग्लैंड को जीत से महरूम कर दिया था। जिसके बाद उनका करियर खत्म होने के कागार पर पहुंच गया था और मोर्गन भी इससे इत्तेफाक रखते है। उन्होंने कहा, 'मैंने बेन (स्टोक्स) के बारे में कई बार ऐसा कहा है। मुझे लगता है कि कोलकाता में जो हुआ था उसके बाद कई खिलाड़ियों का करियर खत्म हो जाता।' स्टोक्स दो साल पहले ब्रिस्टल के पब में हाथापाई करने के बाद विवादो में आ गए थे। 

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ियों का विवादों से रहा है पुराना नाता
इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ियों का विवादों से पुराना नाता रहा है। इयान बाथम को गांजा सेवन करने का दोषी पाया गया था जबकि एंड्रयू फ्लिंटाफ शराब के नशे में नाव लेकर समुद्र में उतर गए थे। मोर्गन ने कहा, 'ऐसी परिस्थितियों से बाहर आना शानदार है। वह (स्टोक्स) महामानव की तरह है। उसने टीम की बल्लेबाजी क्रम को संभाले रखा।'

Read Also: ICC CWC 2019: इयोन मोर्गन बोले- जब नियम पहले से ही तय थे, तो फिर इतना विवाद क्यों

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Eoin Morgan says people who have seen Ben Stokes into the world cup final should try to be like him