DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsENG: मोर्गन ने बताया, कैसे चहल-कुलदीप की वजह से बदला मैच

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को आसानी से खेला। मोर्गन ने कहा कि कलाईयों के इन दोनों स्पिनरों पर दबाव बनाने से अंतर पैदा हुआ।

 kuldeep yadav  afp

ICC World Cup 2019, India vs England: 'करो या मरो' की स्थिति वाले मुकाबले में भारत को 31 रनों से मात देने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि मध्य के ओवरों में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को निशाना बनाने से मैच इंग्लैंड की ओर आ गया था। इंग्लैंड ने पहले 10 ओवरों में महज 47 रन बिना किसी विकेट खोए बनाए थे लेकिन अगले 10 ओवरों में जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने 97 रन बटोरे। इस दौरान इस जोड़ी ने चहल और कुलदीप पर बड़े शॉट भी लगाए। 

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को आसानी से खेला। मोर्गन ने कहा कि कलाईयों के इन दोनों स्पिनरों पर दबाव बनाने से अंतर पैदा हुआ। उन्होंने कहा, ''शुरू में गेंदबाजी आक्रमण को लेकर विशेष रणनीति नहीं थी क्योंकि कोई दिन किसी के लिए भी खराब हो सकता है और हम उस पर निर्भर नहीं रह सकते। इसलिए हमने जितना संभव हो उतना दबाव बनाना चाहते थे।'' 

INDvsENG: धौनी के DRS नहीं लेने के सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

मोर्गन ने मैच के बाद कहा, “10 से 20 ओवर के बीच के खेले ने मैच बदल दिया था। मुझे लगता है कि हमने 10-11 ओवरों में तकरीबन 90 रन बनाए। यह साफ तौर पर पता चल रहा था कि तब तेज गेंदबाजी हो रही थी तब गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी। थोड़ी बहुत तेजी थी और हमें कटर्स परेशान कर रही थीं।”

कप्तान ने कहा, “इसलिए जॉनी और जेसन कई जगह विकेट को फ्लैट साबित करने में लगे थे और इस दौरान उन्होंने ऐसा किया भी। वो हमारे लिए शानदार दौर रहा और हमें एक बेहतरीन शुरुआत मिली।”

इंग्लैंड के लिए यह मैच हर हाल में जीतने वाला मैच था क्योंकि इस मैच में हार उसे सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर देती लेकिन इंग्लैंड ने इसमें जीत हासिल की। 

CWC 2019: मयंक अग्रवाल पर ICC ने लगाई मुहर, लेंगे विजय शंकर की जगह

मोर्गन ने इस पर कहा, “हम लगातार दो मैच हार चुके थे। जाहिर सी बात है आपको चीजें बदलनी होती हैं लेकिन आपको पता नहीं होता कि आप कैसा खेलने वाले हैं। हमने जिस तरह से आज खेला वो शानदार था। हम अपना शीर्ष खेल खेलेंगे तो हमारे जीतने की संभावनाएं ज्यादा होंगी।”

भारत पर जीत से उत्साहित इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि मेजबान देश पहली बार विश्व कप जीतने के दावेदारों में बना हुआ है, लेकिन इसके लिए उसे बाकी बचे मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड के विश्व कप अभियान को करारा झटका लगा था, लेकिन रविवार को भारत पर 31 रन की जीत से उसने अपनी उम्मीदें जगा दी हैं। 

मोर्गन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हां ऐसा है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके इसके और करीब पहुंच सकते हैं, इससे हमारे मौके बढ़ जाएंगे।'' उन्होंने कहा, ''हमने आज जिस तरह से प्रदर्शन किया विशेषकर बल्लेबाजी में वह लाजवाब था। इससे ड्रेसिंग रूम में सभी के समझ में आ गया है कि हमें टूर्नामेंट में कैसे खेलना है। यह जीत वास्तव में सही समय पर और बेहद मजबूत टीम के खिलाफ मिली है और इसलिए हम खुश हैं।''

IND vs ENG ICC World Cup 2019: भारत की हार से बौखलाए वकार यूनिस, लगाया ये बड़ा इल्जाम

इंग्लैंड के अब आठ मैचों में 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर पहुंच गया है। उसे सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम लीग मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Eoin Morgan says attacking Yuzvendra Chahal and Kuldeep Yadav changed the game for England