फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटइयोन मोर्गन ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया को बताया अपना पसंदीदा, इसके कारण भी गिनाए

इयोन मोर्गन ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया को बताया अपना पसंदीदा, इसके कारण भी गिनाए

इयोन मोर्गन ने बताया है कि टी20 विश्व कप 2024 के लिए उनकी फेवरिट टीम भारतीय क्रिकेट टीम है, क्योंकि उनके पास गहराई है और अनुभवी टीम लेकर आए हैं। वे चोटों के बावजूद भी मजबूत टीम बने रहेंगे।

इयोन मोर्गन ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया को बताया अपना पसंदीदा, इसके कारण भी गिनाए
eoin morgan on team india sky cricket
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 08:04 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने बताया है कि उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पसंदीदा टीम भारत है, क्योंकि उनके पास एक मजबूत स्क्वॉड है। मोर्गन का मानना है कि टीम इंडिया को अगर चोटों का सामना भी करना पड़ता है, तो भी टीम मजबूत होगी, क्योंकि हम उनकी बात कर रहे हैं, जो टीम में नहीं हैं। अगर हम उनकी बात करें जो टीम में हैं तो वे निश्चित तौर पर कागज पर सबसे मजबूत टीम हैं। वे वेस्टइंडीज और यूएसए की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और दूसरा खिताब टी20 विश्व कप का जीत सकते हैं। 

इयोन मोर्गन से स्काई क्रिकेट पर पूछा गया कि यह कंप्टीशन कठिन होगा, क्योंकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ने दो-दो बार खिताब जीता है और भारत एक खिताब जीत चुका है, जो सबसे पहला खिताब था और उससे काफी प्रभाव विश्व गेम पर बड़ा था। श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान भी एक-एक बार खिताब जीत चुके हैं। अब आने वाले टूर्नामेंट में एक सप्ताह बाकी है तो आप किसे कैरेबियाई और अमेरिका की परिस्थितियों में बेस्ट मानते हैं? इस सवाल के जवाब में मोर्गन ने साफ शब्दों में कहा कि वे भारतीय टीम को पसंदीदा मानते हैं, क्योंकि टीम मजबूत है। 

आंद्रे रसेल ने KKR की पार्टी में 'लुट पुट गया' सॉन्ग पर अनन्या पांडे के साथ किया डांस, वीडियो वायरल

उन्होंने कहा, "हां, पूरे टूर्नामेंट में चोटों के बावजूद भी मेरे लिए सबसे मजबूत पक्ष भारत है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी ताकत और गहराई इस समय बिल्कुल अविश्वसनीय है और शायद हम इस बारे में बात कर रहे हैं कि वे कौन से खिलाड़ी थे, जो टीम में जगह नहीं बना पाए। जो 15 सदस्यीय टीम में हैं वे अपनी गुणवत्ता के कारण भी हैं और आप जानते हैं कि उन्होंने 2007 में पहले विश्व कप के बाद से इसे नहीं जीता है, यह भी एक विडंबना है, क्योंकि हर कोई आईपीएल के बारे में बात करता है और इससे भारत के टी20 सेटअप में सुधार हुआ है।" 

मोर्गन ने आगे बताया कि टीम इंडिया उनके लिए फेवरिट क्यों है? उन्होंने कहा, "उनमें वह क्वॉलिटी है जो उनके पास कागज पर है, अगर वे ऐसा करते हैं तो मुझे लगता है कि वे इसे जीत सकते हैं, वे किसी को भी अच्छी तरह से हरा सकते हैं, आपने उनके चयन के बारे में क्या सोचा? भारत उन लोगों के कारण पसंदीदा है, जिन्होंने कुछ लोगों को पीछे छोड़ दिया है वे नाम जो उन्होंने छोड़े हैं। आपके पीछे शुभमन गिल या जो भी हो, आप जानते हैं कि आपने क्या सोचा था कि वे अपने सीनियर खिलाड़ियों के साथ कैसे जुड़े रहे, उम्म आप एडिलेड में थे जब वे पावरप्ले में साजिश रच रहे थे, लेकिन इंग्लैंड से हार गए सेमीफाइनल में।"