DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: इयोन मोर्गन ने खराब क्षेत्ररक्षण को बताया हार का कारण

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने माना है कि उनकी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ खराब फील्डिंग का खामियाजा हार से भुगतना पड़ा।

eoin morgan jpg

पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2019 के अपने दूसरे मैच में अप्रत्याशित हार झेलने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने माना है कि उनकी टीम को खराब फील्डिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लेते हुए मेजबान टीम ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए 349 रनों के लक्ष्य का पीछा किया, लेकिन वे 14 रनों सक चूक गए और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकट खोकर 334 रन बनाए। इंग्लैंड के जेसन रॉय ने मोहम्मद हफीज का कैच छोड़ दिया। जिन्होंने 62 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 350 के स्कोर के करीब ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

ICC CRICKET WORLD CUP 2019 के सम्पूर्ण कवरेज के लिए इस LINK पर CLICK ​करें

मोर्गन ने खराब फील्डिंग को बताया हार का कारण
रॉय के अलावा अन्य खिलाड़ी भी मैदान पर अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पाए। क्रिकइंफो ने मोर्गन के हवाले से बताया, 'मैं नहीं समझता हूं कि हमारा दिन खराब था। हमारी फील्डिंग खराब रही। फील्डिंग एक एटीट्यूड वाली बात होती है।' मोर्गन ने कहा, 'हमें फील्ड पर अपने एटीट्यूड में बदलावा लाना है और अपने अंदर सकारात्मकता लानी है जिससे हम हर चीज में अपना 100 प्रतिशत दें। हमें निडर होना होगा ताकि हम मौके गंवाने की बजाए मौके बनाएं।' कप्तान हालांकि, टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी से संतुष्ट नजर आए। 

'खराब फील्डिंग से हुआ 15 से 20 रनों का नुकसान'
मोर्गन ने कहा, 'गेंद के साथ हम उन्हें रोकने में कामयाब रहे और हमें यह भी ध्यान में रखना हेागा कि विकेट अच्छी थी एवं आउट फील्ड बहुत तेज थी। जोस बटलर और जोए रूट के बीच हुई साझेदारी ने भी हमें मैच में बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया।' उन्होंने कहा, 'उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और हमें मुकाबले में बनाए रखा। उन्हें शीर्ष चार या छह या नीचे के बल्लेबाजों की मदद चाहिए। ओवल पर हमने बेहतरीन फील्डिंग की लेकिन इस मैच में वो बहुत खराब रही। इससे हमें करीब 15-20 रनों का नुकसान हुआ और हम जीत से 14 रन पीछे रह गए।'

READ ALSO: ICC CWC 2019: पाकिस्तान से हार के बाद अपनी टीम से बोले जो रूट- घबराने की कोई जरूरत नहीं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Eoin Morgan blames poor fielding for the defeat against Pakistan in Cricket World Cup 2019 Match at Trent Bridge Nottingham