DA Image
17 सितम्बर, 2020|9:51|IST

अगली स्टोरी

Eng vs Pak 1st Test: जोफ्रा आर्चर की खतरनाक गेंद, आबिद के पैर और बैट के बीच से निकली गेंद ने उड़ाई गिल्लियां, देखें Video

आर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई थी। आर्चर की गेंद इतनी खतरनाक थी कि जब तक आबिद को कुछ समझ में आता, तब तक उनके पवेलियन लौटने का समय हो गया था।

abid ali

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच 5 अगस्त (बुधवार) से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शुरू हुआ। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली 16 रन बनाकर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। आर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई थी। आर्चर की गेंद इतनी खतरनाक थी कि जब तक आबिद को कुछ समझ में आता, तब तक उनके पवेलियन लौटने का समय हो गया था।

'ऐसा लगा था मैंने देश से दगा किया, गर्लफ्रेंड को फोन कर बहुत रोया था'

मैच के पहले दिन 15 ओवर तक पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए 36 रन बना लिए थे। ऐसा लग रहा था कि शान मसूद और आबिद अली मिलकर पाकिस्तान को ठोस शुरुआत देने में कामयाब होंगे, लेकिन 15.1 ओवर में जोफ्रा ने आबिद को क्लीन बोल्ड कर पाकिस्तान को पहला झटका दे डाला। आर्चर की गेंद आबिद के बैट और पैड के बीच से जाकर सीधा स्टंप पर टकराई और गिल्लियां बिखर गईं।

ICC ODI RANKING: विराट, रोहित और बुमराह का दबदबा बरकरार

पाकिस्तान ने मैच के पहले दिन 43 रनों तक दो विकेट गंवा दिए, लेकिन इसके बाद शान मसूद और बाबर आजम ने मिलकर पाकिस्तानी पारी को संभाला और स्कोर 120 रनों के पार पहुंचाया। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली बिना खाता खोले ही आउट हो गए। पहले दिन 41.1 ओवर के बाद बारिश के चलते मैच को रोकना पड़ा। उस समय तक पाकिस्तान ने दो विकेट पर 121 रन बना लिए, बाबर आजम 52 और शान मसूद 45 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Englans vs Pakistan 1st test match WATCH how Jofra Archer bowls an absolute ripper to shatter Pakistan opener Abid Ali s stumps