फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG W vs IND W: छक्के से सेंचुरी पूरा करने के चक्कर में आउट हुईं शेफाली ने जानिए क्या कहा

ENG W vs IND W: छक्के से सेंचुरी पूरा करने के चक्कर में आउट हुईं शेफाली ने जानिए क्या कहा

भारत महिला टीम की युवा धाकड़ बल्लेबाज शेफाली वर्मा को टेस्ट डेब्यू पर शतक पूरा नहीं कर पाने का हमेशा मलाल रहेगा, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में 96 रन की शानदार पारी खेलने वाली इस...

ENG W vs IND W: छक्के से सेंचुरी पूरा करने के चक्कर में आउट हुईं शेफाली ने जानिए क्या कहा
एजेंसी,ब्रिस्टलFri, 18 Jun 2021 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत महिला टीम की युवा धाकड़ बल्लेबाज शेफाली वर्मा को टेस्ट डेब्यू पर शतक पूरा नहीं कर पाने का हमेशा मलाल रहेगा, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में 96 रन की शानदार पारी खेलने वाली इस 17 साल की खिलाड़ी ने कहा कि इससे अगली बार अच्छा करने के लिए उनका मनोबल बढ़ा है। शेफाली ने गुरुवार को अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 152 गेंद में 96 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 13 चौके और दो छक्के लगाए। टेस्ट डेब्यू पर किसी भारतीय महिला का यह बेस्ट स्कोर है। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय महिला टीम की ओर से महज दूसरा छक्का लगाने वाली शेफाली केट क्रॉस की गेंद पर बड़े शॉट के साथ शतक पूरा करने के चक्कर में कैच आउट हो गईं।

दूसरे दिन के खेल के बाद शेफाली ने कहा, शतक (डेब्यू मैच में) से चूकने पर बुरा महसूस करना स्वाभाविक है। मुझे इसका हमेशा पछतावा रहेगा, लेकिन यह पारी मुझे आने वाले मैचों में काफी आत्मविश्वास देगी। मैं अगली बार इसे शतक में बदलने की उम्मीद करूंगी। हरियाणा की खिलाड़ी ने बाद में ट्विटर के जरिए सपोर्ट देने वालों को धन्यवाद कहा। उन्होंने लिखा, 'मैं सपोर्ट और शुभकामनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं। हर मेसेज का व्यक्तिगत रूप से जवाब देना संभव नहीं होगा। मुझे इस टीम का हिस्सा होने और टीम में इस तरह के अद्भुत साथियों और सहायक कर्मचारियों के होने पर गर्व है।

अपनी उम्र के बारे में कभी नहीं सोचती हूं

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि मेरे पिता, मेरा परिवार, मेरा ऑर्गेनाइजेशन, मेरी टीम और अकैडमी उस चार रन की कमी को मुझसे ज्यादा महसूस करेंगे, लेकिन मैं किसी अन्य मौके पर उसे पूरा करूंगी। उन सभी ने मेरा काफी समर्थन किया है। अपनी पारी के दौरान शेफाली ने टेस्ट डेब्यू पर 1995 में न्यूजीलैंड के खिलाफ चंद्रकांता कौल की 75 रन की पारी को पीछे छोड़ते हुए सबसे बड़ी भारतीय (महिला) पारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने कहा,  मैं जब भी किसी बड़े मैच या सीरीज में खेलने जाती हूं तो हमेशा आत्मविश्वास बनाए रखती हूं, मैं अपनी उम्र कभी नहीं गिनती हूं। मैं सिर्फ इस बारे में सोचती हूं कि अपनी टीम का समर्थन कैसे करूं और बेस्ट तरीके से कैसे योगदान करूं।

शेफाली-मंधाना ने तोड़ा 37 साल पुराना रिकॉर्ड

शेफाली ने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (78) के साथ पहले विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी कर भारतीय पारी की मजबूत नींव रखी। यह नया भारतीय रिकॉर्ड भी हैं । इससे पहले शुरुआती विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड गार्गी बनर्जी और संध्या अग्रवाल के नाम था, जिन्होंने 1984 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में 153 रन जोड़े थे। स्मृति के बारे में पूछे जाने पर शेफाली ने कहा, हम हमेशा एक दूसरे का समर्थन करते हैं और एक दूसरे को समझते हैं। वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करती हैं, इससे मुझे बहुत मदद मिलती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें