फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND-W vs ENG-W: स्मृति मंधाना शतक से चूकीं, भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंदा

IND-W vs ENG-W: स्मृति मंधाना शतक से चूकीं, भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंदा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। स्मृति मंधाना ने 91, यास्तिका भाटिया ने 50 और कप्तान हरमनप्रीत ने नाबाद 74 रन बनाए।

IND-W vs ENG-W: स्मृति मंधाना शतक से चूकीं, भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंदा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Sep 2022 10:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

England Women vs India Women 1st ODI: स्मृति मंधाना (91), यास्तिका भाटिया(50) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 74) की शानदार पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने होव में रविवार को खेले गए पहले वनडे में मेजबान इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंद दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 227 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारतीय टीम ने 42.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से मंधाना ने 99 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 91 रनों की शानदार इनिंग खेली। उनके अला भाटिया ने भी 47 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाया। हरमनप्रीत ने 94 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्का लगाया। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी हुई लॉन्च, देखिए

इससे पहले, अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अपनी अंतिम अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में प्रभावित किया लेकिन इंग्लैंड की महिला टीम निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन से सात विकेट पर 226 रन बनाने में सफल रही। भारत की 39 वर्षीय दिग्गज झूलन ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया और इस दौरान 42 डॉट गेंद (जिन गेंदों पर रन नहीं बने हों) फेंकी। दीप्ति शर्मा ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 33 रन देकर दो विकेट चटकाए।

झूलन की गेंद पर एक भी चौका या छक्का नहीं लगा और उन्होंने अनुभवी सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (07) को पगबाधा किया। विकेट पर बल्लेबाजी आसान नहीं है और गेंद बल्ले पर आसानी से नहीं आ रही और ऐसे में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। तेज गेंदबाज मेघना सिंह (आठ ओवर में 42 रन पर एक विकेट) ने दूसरी सलामी बल्लेबाज ऐमा लैंब (12) को शॉर्ट गेंद पर विकेटकीपर यस्तिका भाटिया के हाथों कैच कराया। इसके बाद झूलन ने दो स्पिनरों दीप्ति और राजेश्वरी गायकवाड़ (40 रन पर एक विकेट) के साथ मिलकर रन गति पर अंकुश लगाया।

गंभीर का दावा- भारत विश्व कप नहीं जीत सकता अगर वे AUS को नहीं हराते

हालांकि मेघना के अलावा स्नेह राणा (छह ओवर में 45 रन पर एक विकेट) और पूजा वस्त्रकार (दो ओवर में 20 रन पर कोई विकेट नहीं) महंगी साबित हुई जिससे मेजबान टीम ने अंत में 220 से अधिक का स्कोर बनाया।

इंग्लैंड के लिए डैनी वाट (50 गेंद में 43 रन), एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स (61 गेंद पर नाबाद 50) और सोफी एक्लेस्टोन (31) ने उल्लेखनीय योगदान दिया। चार्ली डीन ने अंत में 21 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए। भारतीय टीम थोड़ी निराशा होगी क्योंकि इंग्लैंड का स्कोर 34वें ओवर में छह विकेट पर 128 रन था लेकिन सातवें, आठवें और नौवें नंबर की बल्लेबाजों ने 100 से अधिक रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

श्रीलंका ने लगाई विजयी हैट्रिक, द. अफ्रीका लीजेंड्स को 11 रन से हराया 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper