DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  इंग्लैंड महिला टीम ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए किया टीम का ऐलान, एमिली आर्लोट को मिली टीम में जगह
क्रिकेट

इंग्लैंड महिला टीम ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए किया टीम का ऐलान, एमिली आर्लोट को मिली टीम में जगह

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 09 Jun 2021 05:27 PM
इंग्लैंड महिला टीम ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए किया टीम का ऐलान, एमिली आर्लोट को मिली टीम में जगह

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान बुधवार को कर दिया गया।  एमिली आर्लोट  को पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल  किया गया है। वो भारत के खिलाफ अपना डेब्यू कर सकती हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 16 जून से इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है।

रचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी में तेज गेंदबाज एमिली आर्लोट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक ली थी। साउथ ईस्ट स्टार्स की कप्तान टैश फरांट को भी टीम में शामिल किया गया है। भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में हीथर नाइट को टीम की कप्तानी सौंपी गई हैं।  इंग्लैंड ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें और छंटनी की जायेगी। छंटनी में बाहर होने वाले खिलाड़ी रचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे।  नैट स्किवेर को इंटरनेशल क्रिकेट के सभी फॉर्मटों में इंग्लैंड की उपकप्तान बनाया गया है।

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम  की हेड कोच लीजा नाइटली ने ईसीबी द्वारा जारी बयान में कहा, " कोरोना काल में टीम में कवर की जरूरत को देखते हुए टीम चुनना कठिन था लेकिन हम ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि बीच में अवसर मिले, इसलिए चयनित खिलाड़ियों को मौका देने के लिए टेस्ट से पहले हम अपनी संख्या थोड़ा कम करना चाहते हैं। मैं वास्तव में आने वाले समर को लेकर बहुत 
उत्साहित हूं। हम पिछले 10 हफ्तों से काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और भारत एक मजबूत साइड है।"

टीम-

हीथर नाइट , एमिली आर्लोट , टैमी ब्यूमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकली, सोफी एक्सेलेटन, जॉर्जिया एलविस, टैश फरांट, सारा ग्लेन, एमी जोंस, नैट स्किवेर, आनया श्रुबसोले, मैडी विलेर्स, फ्रान विलसन, लौरेन विनफील्ड हिल । 

संबंधित खबरें