फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसात साल बाद इंग्लैंड ने रोका बांग्लादेश का विजय रथ, दूसरे वनडे में 132 रनों से हराकर 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

सात साल बाद इंग्लैंड ने रोका बांग्लादेश का विजय रथ, दूसरे वनडे में 132 रनों से हराकर 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

इंग्लैंड ने बांग्लादेश को लगातार दूसरे वनडे में हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। वहीं बांग्लादेश की टीम ने सात साल बाद घर में पहली वनडे सीरीज गंवाई है।

सात साल बाद इंग्लैंड ने रोका बांग्लादेश का विजय रथ, दूसरे वनडे में 132 रनों से हराकर 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 03 Mar 2023 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के 12वें वनडे शतक की मदद से इंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को 132 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। पहला वनडे इंग्लैंड ने डेविड मलान के शानदार शतक की बदौलत 3 विकेट से जीता था। सीरीज का अंतिम मैच सोमवार को चटगांव में खेला जाएगा। 

रॉय ने 124 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और एक छक्के से 132 रन की पारी खेली जिससे इंग्लैंड ने सात विकेट पर 326 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद इंग्लैंड के अनुशासित गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 44.4 ओवर में 194 रन पर समेट दिया। 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने 64 गेंद में 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इससे पहले बांग्लादेश को 2016 में इंग्लैंड से 1-2 से हारने के बाद घरेलू सरजमीं पर किसी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हार नहीं मिली थी। 

IND vs AUS : हार के बाद आईसीसी ने भी भारत को दिया झटका, होलकर स्टेडियम की पिच को बताया खराब

बांग्लादेश ने घर पर नवंबर 2014 के बाद से 15 वनडे सीरीज में से 13 सीरीज जीती थी और इस दौरान दो सीरीज में उन्हें हार मिली है। दिलचस्प बात ये है पिछले नौ साल में दोनों बार इंग्लैंड ने ही उन्हें हराया है। 2016 से बांग्लादेश ने घर पर लगातार सात द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत हासिल की। हालांकि इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार दो मैच जीतकर बांग्लादेश के विजय रथ को रोक दिया है।