DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › 'स्टोक्स शानदार कप्तान साबित होंगे, पहले से ही टीम के बड़े नेतृत्वकर्ता की तरह हैं'
क्रिकेट

'स्टोक्स शानदार कप्तान साबित होंगे, पहले से ही टीम के बड़े नेतृत्वकर्ता की तरह हैं'

एजेंसी,साउथम्प्टनPublished By: Mridula Bhardwaj
Tue, 07 Jul 2020 01:43 PM
'स्टोक्स शानदार कप्तान साबित होंगे, पहले से ही टीम के बड़े नेतृत्वकर्ता की तरह हैं'

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जॉक क्रॉली का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ नियमित कप्तान जो रूट की जगह टीम की कमान संभालने वाले बेन स्टोक्स को कोई परेशानी नहीं होगी, क्योंकि वह पहले से ही टीम के बड़े नेतृत्वकर्ता की तरह हैं। रूट बुधवार (8 जुलाई) से शुरु हो रही वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेंगे। वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहेंगे। एजिस बाउल में खेले जाने वाले इस मैच के लिए इंग्लैंड के विश्व कप के हीरो स्टोक्स को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

क्रॉली ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ''बेन (स्टोक्स) पहले ही टीम में बड़े नेतृत्वकर्ता की तरह है, इसलिए उन्हें पहले टेस्ट में कप्तानी करने में कोई समस्या नहीं आएगी। क्रॉली ने कहा, '' उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है और बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं, इसलिए वह बहुत अच्छा कप्तान बनने जा रहे हैं।''

COA के पूर्व अध्यक्ष विनोद राय का खुलासा, राहुल द्रविड़ क्यों नहीं बने टीम इंडिया के हेड कोच

पिछले साल नवंबर में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पदार्पण करने वाले 22 साल के क्रॉली ने पिछले सप्ताह तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दोनों पारियों में 43 और 34 रन बनाए थे। चार टेस्ट में 27.33 की औसत रखने वाले इस युवा बल्लेबाज ने इस दौरान जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड जैसे गेंदबाजों का सामना किया था।

क्रॉली ने कहा, ''यह उतना अजीब नहीं लगा, जितना मैंने सोचा था । बेन ने खेल की शुरुआत में कहा कि वह चाहता है कि यह वास्तव में प्रतिस्पर्धी मुकाबला हो और मुझे लगता है कि यह वैसा ही था।'' उन्होंने कहा, ''इस मैच में सभी गेंदबाजों को अच्छा मौका मिला, ऐसे में टेस्ट की तैयारी के नजरिये से यह अच्छा था।''

VIDEO: शाहिद अफरीदी के बयान पर आकाश चोपड़ा ने दिया करारा जवाब, बोले- गलतफहमी का कोई इलाज नहीं

उन्होंने कहा, ''वे (वुड और आर्चर) तेज गति से गेंदबाजी कर रहे थे, वे नेट पर भी ऐसा ही कर रहे थे। वे दोनों तरोताजा दिख रहे हैं और यह अच्छा है कि जोफ्रा की कोहनी अब ठीक हो गई है और वह पूरी तरह से फिट है।'' इस सीरीज को प्रशंसकों के बिना जैव-सुरक्षित वातावरण में खेला जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्थगित है जिसकी वापसी इस मैच से होगी।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें