DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs WI: इंग्लैंड ने लिया पिछले टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से दी मात

ENG vs WI: इंग्लैंड ने लिया पिछले टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से दी मात

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 23 Oct 2021 10:03 PM
ENG vs WI: इंग्लैंड ने लिया पिछले टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से दी मात

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर 12 स्टेज के मैच शुरू हो गए हैं। आज ग्रुप-1 के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का यह फैसला सही साबित हुआ और टीम ने आक्रामक बल्लेबाजों से सजी वेस्टइंडीज टीम को मात्र 55 रनों पर समेट दिया।टीम के लिए आदिल रशीद ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की भी शुरुआत खराब रही, लेकिन सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की नाबाद 24 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने यह लक्ष्य नौवें ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL HINDI COMMENTARY

ALL UPDATES-

9:55 PM: इंग्लैंड ने नौवें ओवर में ही दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप का शानदार आगाज किया है। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 24 रनों की नाबाद पारी खेली।

9:30 PM: वेस्टइंडीज से मिले 56 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की पारी जारी है। टीम ने 5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए हैं। टीम को अब जीत के लिए मात्र 22 रनों की जरूरत है। 

8:42 PM: गेंदबाजाे के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 55 रनों पर समेट दिया है। इंग्लैंड टीम के लिए आदिल रशीद ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके।

8:20 PM: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच को पूरी तरह अपनी गिरफ्त में कर रखा है। वेस्टइंडीज की पारी के 10 ओवरों का खेल हो चुका है और टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं। इस समय कप्तान कीरोन पोलार्ड और आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल क्रीज पर है। इंग्लैंड की ओर से अब तक मोईन अली और टायमल मिल्स को दो-दो विकेट जबकि क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने एक-एक विकेट झटका है।

7:50 PM: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी टीम की पकड़ काफी मजबूत कर ली है। पावरप्ले के ओवर खत्म हो चुके हैं और टीम ने 31 रनों के स्कोर पर ही 4 बड़े विकेट गंवा दिए हैं। इस समय निकोलस पूरन और ड्वेन ब्रावो की जोड़ी क्रीज पर है।

7:15 PM: वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), एविन लुईस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रॉस्टन चेस, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, अकील होसैन, ओबेद मैकॉय, रवि रामपॉल।

7:10 PM: इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, टाइमल मिल्स।

7:00 PM: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

 

ENG vs WI: इंग्लैंड ने लिया पिछले टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से दी मात
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें