DA Image
27 जुलाई, 2020|10:34|IST

अगली स्टोरी

ENGvsWI, 2nd Test: क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? जानें कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम और ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच का मिजाज

अब सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है। लेकिन आज भी बड़ा सवाल यही बना हुआ है कि अगले कुछ दिनों में मैनचेस्टर का मौसम कैसा रहेगा?

general view of old trafford cricket stadium in manchester  file image  reuters

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार (16 जुलाई) से मैनचेस्टर में होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में मेहमान टीम की नजरें मैच जीत कर 32 साल के लम्बे अंतराल के बाद इंग्लैंड की जमीन पर सीरीज जीतने पर लगी होंगी, जबकि मेजबान इंग्लैंड सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगा। साउथम्पटन में पहले टेस्ट से 117 दिन के लम्बे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई थी, लेकिन दर्शकों के बिना खेले गए पहले टेस्ट में विंडीज ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवें दिन चार विकेट से जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी और अब उसकी निगाहें दूसरे मुकाबले में भी इंग्लिश टीम को परास्त कर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। 

लगभग चार महीने के अंतराल के बाद लौट इंटरनैशनल क्रिकेट के पहले मैच में बारिश ने मजा किरकिरा किया था। पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन कई घंटों तक बारिश की वजह से मैच में देरी हुई, लेकिन दूसरे दिन हालात बदल गए और यह रोमांचक टेस्ट मैच पूरे पांच दिन तक खेला गया। अब सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है। लेकिन आज भी बड़ा सवाल यही बना हुआ है कि अगले कुछ दिनों में मैनचेस्टर का मौसम कैसा रहेगा। 

England vs West Indies 2nd test: दूसरे टेस्ट में ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

दुर्भाग्य से, मैनचेस्टर में पिछले कुछ दिनों में लगातार बारिश के साथ बादल छाए हुए हैं। मैनचेस्टर इविंग न्यूज के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट  के अनुसार, गुरुवार और शुक्रवार 25% वर्षा के साथ ज्यादातर बादल छाए रहेंगे। शनिवार को तापमान में गिरावट के साथ जल्दी बौछार होने की उम्मीद है जबकि रविवार को एक तूफान आने की भविष्यवाणी की गई है, यह मैच का चौथा दिन होगा। सोमवार तक मौसम में सुधार होने की उम्मीद है, लेकिन सप्ताहांत में वर्षा का प्रतिशत 55% बना हुआ है। 

accuweather com


पिच रिपोर्ट
मैनचेस्टर की पिच को सीमर्स को भरपूर स्विंग और मूवमेंट देने के लिए जाना जाता है, जो निश्चित रूप से नई गेंद के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे किसी की मदद करेगी। वेस्टइंडीज के सीमरों ने दिखा दिया कि उन्हें भी कम नहीं आंका जाना चाहिए और मैनचेस्टर ट्रैक उनकी ताकत के अनुकूल होगा। 

मैनचेस्टर में पिछले मैच के नतीजे को देखते हुए इंग्लैंड को दबाव महसूस हो रहा होगा। पिछले मैच में इंग्लैंड को इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 185 रन से हार का सामना करना पड़ा था। मेजबान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करने के लिए उत्सुक होगी और मैनचेस्टर में ऐसा करने का मतलब स्पेशल होगा।

ENGvWI 2nd test: जानिए भारत में कब, कहां और कैसे देखें मैच का LIVE टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग

बता दें कि विंडीज ने आखिरी बार इंग्लैंड की जमीन पर 1988 में सीरीज जीती थी जब उसने पांच मैचों की सीरीज को 4-0 से कब्जाया था, लेकिन विंडीज को साथ ही अपने इतिहास से सतर्क रहना होगा। वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड में 20 साल बाद सीरीज के पहले टेस्ट में जीत हासिल की है। इससे पहले वर्ष 2000 में वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड में सीरीज का पहला टेस्ट पारी और 93 रन से जीता था लेकिन वह सीरीज उसे 1-3 से गंवानी पड़ी थी।
         
दोनों टीमें इस प्रकार हैं : 
इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), डोम सिबली, रोरी बर्न्स, जो रूट, जॉक क्रॉउली, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जो डेनली में से। 

वेस्टइंडीज (संभावित प्लेइंग) : जैसन होल्डर (कप्तान) जॉन कैंपबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डोरिच (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनोन गैब्रियल।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England vs West Indies 2nd Test at Old Trafford Know about Weather Update and Old Trafford Pitch report Will rain spoil the match in Manchester