DA Image
3 अगस्त, 2020|11:37|IST

अगली स्टोरी

England vs West Indies: पहले टेस्ट में ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

england vs west indies 1st test at southampon photo-ht

जिस दिन के लिए क्रिकेटप्रेमी पिछले लगभग चार महीने से तरस रहे थे, वो दिन आखिरकार आ गया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथम्पटन के एजिस बॉउल मैदान में होने वाले पहले टेस्ट के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है और इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला टेस्ट साउथम्पटन में बुधवार से शुरू हो रहा है।

सीमित ओवरों की क्रिकेट के चलन के बाद पिछले 46 सालों में यह पहला अवसर होगा जबकि 100 से भी अधिक दिन तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया हो। कोविड-19 महामारी के कारण 15 मार्च 2020 के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप पड़ा है और अब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जैव सुरक्षित वातावरण में खाली स्टेडियमों में इसकी शुरुआत होने जा रही है। इससे पहले आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के रूप में खेला गया था। 

ENGvWI:इन बड़े बदलावों के साथ कल से होगी इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी

सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क ने बताया कि भारत में इस सीरीज का सीधा प्रसारण दोपहर 3:30 बजे से सोनी सिक्स के चैनलों पर देखा जा सकेगा। यह सीरीज दर्शकों के बिना खेली जाएगी। क्रिकेट फैन्स भी इस सीरीज का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। कोरोना महामारी के मद्देनजर क्रिकेट के नियमों पर काफी बदलाव किए गए हैं और इस मैच के साथ इन बदलावों का परीक्षण होगा। आइए नजर डालते हैं कि इस ऐतिहासिक मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं- 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉमिनिक सिबली, जैक क्राउली, ओली पोप, जो डेन्ली, बेन स्टोक्स (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।
बेंच-क्रिस वोक्स, मार्क वुड/स्टुअर्ट ब्रॉड।

वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैम्पबेल, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जेरमाइन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और शैनन गेब्रियल।

बेंच-चेमार होल्डर, राइमन रीफर, क्रूमा बोनर, रकीम कॉर्नवाल।

ENGvWI: कोरोना काल में होगी इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, साउथम्पटन में इंग्लैंड से भिड़ेगी वेस्टइंडीज

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England vs West Indies 1st test of 3 match series Southampton expected Playing XI of west indies and england