DA Image
25 जुलाई, 2020|1:36|IST

अगली स्टोरी

ENG vs WI: जानें पहले टेस्ट में कैसा रहेगा साउथम्पटन के मौसम का हाल और पिच का मिजाज

नए कलेवर और नियमों के साथ क्रिकेट वापस लौट रहा है। अब देखना है कि क्या फैन्स पूरे दिन के मैच का लुत्फ उठाएंगे या फिर बारिश खलनायक साबित होगी।

the ageas bowl  southampton stadium  icc twitter

आखिरकार इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। 117 दिनों के बाद वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज बुधवार (8 जुलाई) से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच साउथम्पटन के एजिस बॉउल में खेला जा रहा है। हालांकि, इस मैच को देखने के लिए स्टेडिट में दर्शक मौजूद नहीं होंगे, लेकिन फैन्स मार्च से क्रिकेट के लौटने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से मार्च से क्रिकेट गतिविधियों पर विराम लगा हुआ था। नए कलेवर और नियमों के साथ क्रिकेट वापस लौट रहा है। अब देखना है कि क्या फैन्स पूरे दिन के मैच का लुत्फ उठाएंगे या फिर बारिश खलनायक साबित होगी। आइए जानते हैं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के पहले मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल:

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार,  बुधवार (8 जुलाई) और गुरुवार (9 जुलाई) को क्लाउडी बना रहेगा। यानी टेस्ट मैच के पहले दो दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। बुधवार को 62 प्रतिशत और गुरुवार को 56 प्रतिशत बारिश की संभावना बताई जा रही है। इन दोनों दिन बारिश से खेल प्रभावित हो सकता है, लेकिन फैन्स को यह उम्मीद है कि बारिश लंबे समय तक मैच को बाधित नहीं करेगी। 

साउथम्पटन में फिलहाल बारिश हो रही है। माइकल वॉन ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से वहां के मौसम का अफडेट दिया है।

117 दिन बाद आज होगी इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी, जानें सभी Facts

लिहाजा मैच में ओवर कम होने की संभावना नहीं है। शुक्रवार को धूप निकलेगी, लेकिन बादल और बारिश की भी संभावना है। गुरुवार को 55 फीसदी बारिश की उम्मीद है। शनिवार और रविवार को बारिश नहीं होगी। साउथम्पटन में 15 डिग्री से 24 डिग्री के बीच तापमान रहेगा। 

accuweather com

कैसा है एजेस बाउल की पिच का मिजाज
एजेस बाउल की पिच हमेशा ही स्पिनरों की मदद करती है। यहां खेला गया अंतिम टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था। इस टेस्ट मैच में मोइन अली ने 9 विकेट लिए थे। लेकिन काफी समय से यहां कोई मैच नहीं खेला गया है। पिच से सीमर्स को भी मदद मिलने की उम्मीद है। टॉस जीतने वाले कप्तान पहले फील्ड करना चाहेंगे। ताकि पिच का लाभ उठाया जा सके।

England vs West Indies: पहले टेस्ट में ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England vs West Indies 1st Test know about Southampton Weather update and the Ageas Bowl Pitch Report