फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs ENG: इंग्लैंड के 'बैजबॉल' ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बजा डाली बैंड, भारत का टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड

PAK vs ENG: इंग्लैंड के 'बैजबॉल' ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बजा डाली बैंड, भारत का टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड

रावलपिंडी में इंग्लैंड ने टॉस जीता और पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। बैजबॉल अप्रोच अपनाते हुए इंग्लैंड के ओपनर्स ने टीम को दमदार शुरुआत दिलाई और भारत का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा।

PAK vs ENG: इंग्लैंड के 'बैजबॉल' ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बजा डाली बैंड, भारत का टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 05:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के बैजबॉल अप्रोच ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बैंड बजा डाली। 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने उतरी है, लेकिन टॉस जीतने के बाद बेन स्टोक्स ने जब पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, तो लगता है बेन डकेट और जैक क्रॉले ने ठान लिया था कि वह मेजबानों की मेहमाननवाजी का जरा भी ख्याल नहीं रखेंगे। इन दोनों ने जिस तरह से पहले ही ओवर से पाकिस्तानी गेंदबाजों की खटिया खड़ी करना शुरू कर दिया, एक समय तो ऐसा लग रहा कि यह टेस्ट क्रिकेट नहीं बल्कि टी20 मैच हो रहा है। इन दोनों ने लंच ब्रेक से पहले इंग्लैंड के खाते में 174 रन ठोक डाले थे, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। इंग्लैंड ने भारत का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में पहले सेशन में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

क्रॉले-डकेट ने कर ली सहवाग-द्रविड़ की बराबरी, महज दूसरी बार हुआ ऐसा

2018 में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले सेशन में बिना विकेट गंवाए 158 रन जोड़े थे, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड था। अब इंग्लैंड के नाम यह वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बेन डकेट और क्रॉले दोनों ने मिलकर लंच ब्रेक से पहले ऐसे तेवर दिखाए कि हर कोई बस देखता ही रह गया। बेन स्टोक्स जब से इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बने हैं और ब्रेडन मैक्कलम ने हेड कोच का जिम्मा उठाया है, तब से इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

PAK vs ENG Day-1: इंग्लैंड का स्कोर 500 के पार, मुश्किल में पाकिस्तान

इंग्लैंड की ओर से क्रॉले ने 122 जबकि डकेट ने 107 रनों की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 233 रन जोड़े। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले दिन 75 ओवरों में ही 500 का आंकड़ा पार कर लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 504 रन बना लिए हैं। कम रौशनी के चलते पहले दिन का खेल समय से पहले खत्म करना पड़ा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।