फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs PAK, 1st Test: नसीम शाह के खतरनाक बाउंसर ने तोड़ा क्रिस वोक्स का हेलमेट- VIDEO

ENG vs PAK, 1st Test: नसीम शाह के खतरनाक बाउंसर ने तोड़ा क्रिस वोक्स का हेलमेट- VIDEO

लेग स्पिनर यासिर शाह के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को  पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे  दिन शुक्रवार (7 अगस्त) को पहली पारी में 219 रन पर समेट दिया, लेकिन पाकिस्तान की दूसरी...

ENG vs PAK, 1st Test: नसीम शाह के खतरनाक बाउंसर ने तोड़ा क्रिस वोक्स का हेलमेट- VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 Aug 2020 09:08 AM
ऐप पर पढ़ें

लेग स्पिनर यासिर शाह के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को  पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे  दिन शुक्रवार (7 अगस्त) को पहली पारी में 219 रन पर समेट दिया, लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स के सधे प्रदर्शन के सामने लड़खड़ा गई। इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए। इस मैच के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह के एक खतरनाक बाउंसर से इंग्लैंड के बल्लेबाज क्रिस वोक्स का हेलमेट भी टूट गया।

ओली पोप का विकेट लेने के बाद नसीम शाह ने एक बाउंसर फेंका, जिसने वोक्स का हेलमेट तोड़ दिया। नसीम शाह पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्हें मोहम्मद अब्बास और शाहीन शाह अफरीदी के साथ तीन टेस्ट मैचों में पहली बार खेलने का मौका मिला है। नसीम ने नवंबर 2019 में ब्रिस्बेन में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, लेकिन एक महीने बाद अपना प्रभाव दिखाया। 

चेतेश्वर पुजारा ने चुना वर्ल्ड टेस्ट XI, चार भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

17 साल के इस गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले पांच विकेट लिए और बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट हैट्रिक भी हासिल की। इस कारनामे ने उन्हें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाज बनाया। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में नसीम शाह ने एक बार फिर से अपनी खतरनाक गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने एक बाउंसर फेंका, जो वोक्स के सिर में लगा। इस बाउंसर से वोक्स के हेलमेट में दरार आ गई। इसके बाद हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स ने क्रिस वोक्स की जांच की।

पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने चार विकेट पर 92 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 219 रन पर समाप्त हुई। पाकिस्तान को पहली पारी में 107 रन की बढ़त हासिल हुई। पाकिस्तान के पास अब कुल बढ़त 244 रन की हो गई है, जिससे उसकी स्थिति मजबूत नजर आने लगी है। हालांकि इंग्लैंड ने दूसरी पारी में मजबूत वापसी की है, जिससे उसके पास भी इस टेस्ट में मौका बनता दिखाई दे रहा है। 

ओली पोप ने 46 और जोस बटलर ने 15 रन से आगे खेलना शुरू किया। पोप ने 117 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 62 रन बनाए और वह पांचवें बल्लेबाज के रूप में 127 के स्कोर पर आउट हुए।  उनका विकेट नसीम शाह ने लिया। बटलर 108 गेंदों में छह चौकों के सहारे 38 रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर बोल्ड हुए। क्रिस वोक्स ने 19 और जोफ्रा आर्चर ने 16 रन बनाए।  स्टुअर्ट ब्रॉड ने 25 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 29 रन बनाकर इंग्लैंड को 219 तक पहुंचाया। 

महिला क्रिकेट को बड़ा झटका , 2021 में होने वाला वनडे विश्व कप स्थगित

पाकिस्तान  की तरफ से यासिर शाह ने 66 रन पर चार विकेट लिए जबकि मोहम्मद अब्बास को 22 रन पर दो विकेट और शादाब खान को 13 रन पर दो विकेट मिले। शाहीन आफरीदी और नसीम शाह को एक-एक विकेट मिला। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें