DA Image
18 सितम्बर, 2020|1:23|IST

अगली स्टोरी

ENG vs PAK, 1st Test: इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट आज से शुरू, जानें कब-कहां-कैसे देखें LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार (5 अगस्त) से हो रहा है। सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जाएगा।

england vs pakistan 1st test at manchester  ap file image

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार (5 अगस्त) से हो रहा है। सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 2-1 से मात देकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया था। कोरोना वायरस महामारी की वजह से मार्च से क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ था। इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बाद अब पाकिस्तान भी इंटरनैशनल क्रिकेट में अपनी वापसी कर रहा है।

ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली और उपकप्तान बाबर आजम की नजरें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी स्थिति बेहतर करने पर होगी। ताजा रैंकिंग में अजहर 27वें स्थान पर है। वह उस फॉर्म को दोहराना चाहेंगे, जिससे दिसंबर 2016 में करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंचे थे। वहीं बाबर की नजरें शीर्ष पांच में आने पर लगी होंगी, जो अभी छठे स्थान पर हैं। असद शफीक 18वें और शाह मसूद 33वें स्थान पर हैं। 

ENG vs PAK 1st Test: दो स्पिनर के साथ उतर सकती है मेहमान टीम, कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास 13वें, लेग स्पिनर यासिर शाह 24वें और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 32वें स्थान पर है। इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स हरफनमौला की सूची में वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर को पछाड़कर शीर्ष पर आ गए हैं। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पर जबकि इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे स्थान पर है। बल्लेबाजों में स्टोक्स चौथे और कप्तान जो रूट नौवें स्थान पर है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंकतालिका में इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ सकता है। वहीं, पाकिस्तान न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर आ सकता है।

कब और कहां खेला जाना है मैच?
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार (5 जुलाई) से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?
भारतीय समयानुसार दोपहर 03.30 बजे से मैच शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी दोपहर 03.00 बजे होगा।

ENG vs PAK, 1st Test: क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल? ऐसा है मैनचेस्टर में मौसम का हाल

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलिकास्ट सोनी नेटवर्क पर आप देख सकेंगे। सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी, सोनी टेन स्पोर्ट्स 1 और सोनी स्पोर्ट्स 1 एचडी पर आप इस मैच का लाइव टेलिकास्त देख सकते हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप SonyLiv ऐप पर देख पाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:england vs pakistan 1st test match at old trafford manchester eng vs pak live streaming when where and how to watch live telecast sony liv online coverage