फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs PAK, 1st Test: क्रिस वोक्स ने की जोस बटलर की तारीफ, बताया- बेहतरीन बल्लेबाज और रन चेजर

ENG vs PAK, 1st Test: क्रिस वोक्स ने की जोस बटलर की तारीफ, बताया- बेहतरीन बल्लेबाज और रन चेजर

क्रिस वोक्स और जोस बटलर ने मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के चौथे दिन यादगार रन चेज कर इंग्लैंड को जीत दिलाई। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से...

ENG vs PAK, 1st Test: क्रिस वोक्स ने की जोस बटलर की तारीफ, बताया- बेहतरीन बल्लेबाज और रन चेजर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Aug 2020 07:55 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रिस वोक्स और जोस बटलर ने मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के चौथे दिन यादगार रन चेज कर इंग्लैंड को जीत दिलाई। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। मैच के चौथे दिन रोरी बर्न्स, डोम सिब्ली, बेन स्टोक्स, जो रूट और ओली पोप के योगदान के बिना इंग्लैंड काफी परेशानी में था। 277 रनों का पीछा करते हुए एक वक्त पर इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 106 रन था। इसके बाद जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने कमान संभाली और इंग्लैंड को जीत दिलाई। पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद क्रिस वोक्स ने जोस बटलर की जमकर तारीफ की। 

इस रोमांचक मुकाबले में बटलर और वोक्स ने उस समय मोर्चा संभाला, जब टीम 117 रन पर पांचवां विकेट गंवा कर मुश्किल में फंस गई थी। दोनों ने क्रीज पर आते ही बेखौफ होकर पाकिस्तान के गेंदबाजों के दबदबे को खत्म किया। इस साझेदारी को अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह ने बटलर को आउट कर तोड़ा। बटलर ने 101 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। जब बटलर आउट हुए तो इंग्लैंड को जीत के लिए 21 रन और चाहिए थे। 

ENG vs PAK, 1st Test: हार के बाद बोले पाक कप्तान अजहर अली, वोक्स-बटलर की साझेदारी ने सब बदल दिया

जोस बटलर के आउट होने के बाद भी वोक्स एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर चौका लगा टीम को शानदार जीत दिला दी। उन्होंने 120 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए। अपने इस शानदार हरफनमौला परफॉर्मेंस के लिए क्रिस वोक्स को 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड मिला। मैच के बाद इस गेंदबाजी ऑलराउंडर ने बताया कि उन्हें पिच पर काफी लंबा रास्ता तय करना था और लक्ष्य बनाकर पाकिस्तान को दबाव में लाना था।

इसके साथ क्रिस वोक्स ने जोस बटलर की तारीफ की। उन्होंने बटलर को सीमित ओवर का बेहतरीन बल्लेबाज और एक बेहतरीन चेजर बताया। वोक्स ने कहा कि वह इस रन चेज के दौरान केवल एक दूसरा हिस्सा थे और बटलर ने साबित कर दिया कि उसने ऐसा क्यों किया है। इस मैच में वोक्स ने चार विकेट भी हासिल किए और इसके साथ ही नाबाद 84 रन भी बनाए।

ICC WTC Point Table: पहले मैच में पाकिस्तान पर जीत से जानें क्या है इंग्लैंड की मौजूदा स्थिति

क्रिस वोक्स ने कहा, ''जिस गेंद पर ओली आउट हुए, हम जानते थे कि इस पिच पर जाने का रास्ता था। हमने अपना मन बना लिया और अब काम हमारे हाथों में था। हमें उनसे गेम छीनना था और उन्हें प्रेशर में लाना था। मैं जोस का दूसरा हिस्सा था। मैंने उनके साथ अंत तक रहना पसंद किया। वह व्हाइट बॉल के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं और साथ ही बेस्ट रेन चेजर्स में से भी एक हैं। यह आज उन्होंने दिखाया क्यों।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें