फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvsNZ: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में इन 3 टीमों की किस्मत दांव पर 

ENGvsNZ: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में इन 3 टीमों की किस्मत दांव पर 

ICC World Cup 2019, England vs New Zealand: भारत के खिलाफ मिली शानदार जीत से उत्साहित मेजबान इंग्लैंड बुधवार को यहां रिवरसाइड क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड के साथ होने वाले आईसीसी विश्व कप (ICC...

ENGvsNZ: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में इन 3 टीमों की किस्मत दांव पर 
एजेंसी,चेस्टर ली स्ट्रीटTue, 02 Jul 2019 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC World Cup 2019, England vs New Zealand: भारत के खिलाफ मिली शानदार जीत से उत्साहित मेजबान इंग्लैंड बुधवार को यहां रिवरसाइड क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड के साथ होने वाले आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के अपने अंतिम लीग मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। इंग्लैंड की टीम अगर यह मुकाबला हार जाती है और पाकिस्तान की टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो फिर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम अगर इंग्लैंड के हाथों यह मैच गंवा देती है तो फिर बांग्लादेश और पाकिस्तान, दोनों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। लेकिन, टीम ने इस आलोचनाओं को सकारात्मक रूप से लेते हुए भारत के खिलाफ शानदार वापसी की और उसे 31 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। 

INDvsBAN: 176 रनों की साझेदारी कर रोहित-राहुल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने भारत की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। बेयरस्टो के बेहतरीन शतक की मदद से इंग्लैंड ने 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया। 

बल्लेबाजी के अलावा टीम ने गेंदबाजी विभाग में भी अच्छा प्रदर्शन किया और भारत को पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया। अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम इस समय आठ मैचों में 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है।

 

INDvBAN: 'हिटमैन' रोहित शर्मा के नाम जुड़ी खास उपलब्धि, वॉर्नर को पीछे छोड़ा

न्यूजीलैंड को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। दोनों मैचों में टीम की बल्लेबाजी सही नहीं रही थी और अब वे इंग्लैंड के खिलाफ मैच में इसमें सुधार करना चाहेंगे। कप्तान केन विलियम्सन को अपने विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जो उन्होंने 2015 के विश्व कप में किया था। 

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी और टीम को अब उनसे इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच में पाकिस्तानी दर्शक भी न्यूजीलैंड की टीम का सपोर्ट करते नजर आ सकते हैं क्योंकि अगर कीवी टीम यह मैच जीतती है तो फिर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी।  

टीमें : 

न्यूजीलैंड : केन विलियमन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फग्यूर्सन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिमी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

INDvsBAN: एक वर्ल्ड कप में 4 शतक जड़कर रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गांगुली को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लेंकट, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें