england vs new zealand icc world Cup 2019 final nz vs eng when where and how to watch live streaming and live telecast at lords - CWC 2019 Final: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड विश्व चैम्पियन बनने से एक जीत के फासले पर, जानें कब-कहां-कैसे देखें मैच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019 Final: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड विश्व चैम्पियन बनने से एक जीत के फासले पर, जानें कब-कहां-कैसे देखें मैच

ICC World Cup 2019 Final: क्रिकेट को एक नया विश्व चैम्पियन मिलेगा, जब रविवार को खिताब के लिए क्रिकेट का जनक इंग्लैंड और हमेशा 'अंडरडॉग' मानी जाने वाली न्यूजीलैंड टीम एक दूसरे के सामने होंगे।

england vs new zealand world cup 2019 final  action images via reuters

ICC World Cup 2019 Final, England vs New Zealand: क्रिकेट को एक नया विश्व चैम्पियन मिलेगा, जब रविवार को खिताब के लिए क्रिकेट का जनक इंग्लैंड और हमेशा 'अंडरडॉग' मानी जाने वाली न्यूजीलैंड टीम एक दूसरे के सामने होंगे। इंग्लैंड ने 1966 में फीफा विश्व कप जीता लेकिन क्रिकेट में उसकी झोली खाली रही। फुटबॉल में गैरी लिनाकेर से लेकर डेविड बैकहम और हैरी केन तक, कोई उसके बाद इंग्लैंड के लिए 'विश्व कप' नहीं जीत सका। महिला फुटबॉल टीम भी सेमीफाइनल में हार गई। 

इयोन मोर्गन की टीम का सफर भी उतार चढ़ाव भरा रहा, लेकिन यह जीत के तेवरों वाली टीम बनकर उभरी। वह भी ऐसे समय में जब ब्रिटेन में क्रिकेट का मुफ्त प्रसारण नहीं होता है। रविवार को हालात एकदम अलग होंगे जब सभी रास्ते क्रिकेट के मैदान की तरफ मुड़ेंगे। पहली बार देश में फुटबॉल हाशिये पर होगा और क्रिकेट का चर्चा आम रहेगा। 

CWC 2019 Final: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड में इतिहास रचने को भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट से प्लेइंगXI तक सबकुछ

पहली बार इंग्लैंड में किसी वनडे टीम ने अपने जबर्दस्त आक्रामक खेल से क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया है। पिछले विश्व कप में पहले चरण से बाहर होने के अपमान को उसने प्रेरणा की तरह लिया और शिखर पर जा पहुंची। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के पास केन विलियमसन के रूप में कूल कप्तान है जो समय समय पर उनके लिए संकटमोचक भी साबित हुआ है। सेमीफाइनल में भारत को हराने के बाद उनके हौसले बुलंद होंगे।

एक नजर डालते हैं कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच कब, कैसे और कहां लाइव देखा जा सकता है

-कब और कहां खेला जाना है मैच?
विश्व कप का फाइनल मुकाबला आज (14 जुलाई) खेला जाएगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लंदन के लॉर्डस क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

-किस समय शुरू होगा मैच?
14 जुलाई, रविवार, सुबह 10.30 बजे (लोकल टाइम), सुबह 09.30 बजे (जीएमटी), दोपहर 3:00 बजे (भारतीय समयानुसार)

-लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?
भारत में लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स1, स्टार स्पोर्ट्स 1एचडी, स्टार स्पोर्ट्स1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार स्पोर्ट्स 1 तेलुगू, स्टार स्पोर्ट्स 1 कन्नड़, स्टार स्पोर्ट्स 1 बांग्ला, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 1 और स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 1 एचडी इन चैनलों पर होगा। 

ICC CWC 2019: विलियमसन बोले- फाइनल में इंग्लैंड की चुनौती के लिए हम तैयार हैं

-इंग्लैंड में कहा देख सकते हैं लाइव टेलिकास्ट?
वहीं, इंग्लैंड में स्काय स्पोर्ट्स पर मैच का लाइव टेलिकास्ट देखा जा सकेगा।

-लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार पर और इंग्लैंड में Sky Go पर आप देख सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england vs new zealand icc world Cup 2019 final nz vs eng when where and how to watch live streaming and live telecast at lords