england vs new zealand final here is how final over bowled in icc cricket world cup final - ENGvNZ: सांसें रोक देने वाले मैच में कुछ ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvNZ: सांसें रोक देने वाले मैच में कुछ ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

england cricket team

आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल मैच क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेला गया। इस मैच ने रोमांच की हदें पार करते हुए सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह मैच टाई छूटा। ऐसा पहली बार हुआ जब कोई विश्व कप फाइनल मैच टाई रहा है। नियमों के मुताबिक, इस बार विश्व कप फाइनल मुकाबला टाई रहने पर सुपर ओवर का प्रावधान था। 

इंग्लैंड को आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी। इस ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना। दूसरी गेंद को ट्रेंट बोल्ट ने ऑफ साइफ के काफी बाहर रखा और इस गेंद पर भी कोई रन नहीं बन सका। तीसरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने शानदार छक्का जड़ा। चौथी गेंद पर स्टोक्स दो रन के लिए दौड़े और दूसरा रन पूरा लेते समय थ्रो उनके बल्ले से लगकर चार रन के लिए चला गया।

यह पल न्यूजीलैंड के लिए दिल तोड़ने जैसा था। मैच के आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर बेन स्टोक्स दो रन के लिए दौड़े, लेकिन आदिल राशिद इस गेंद पर रन आउट हो गए। इस गेंद के बाद इंग्लैंड को जीतने के लिए एक गेंद पर दो रन की जरूरत थी। आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स सिर्फ एक रन बना सके और इसी के साथ यह मैच सुपर ओवर में चला गया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england vs new zealand final here is how final over bowled in icc cricket world cup final