फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs NZ: कीवी गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजी की कमर तोड़ी, 12 ओवर में झटके 6 विकेट; न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 325 रन

ENG vs NZ: कीवी गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजी की कमर तोड़ी, 12 ओवर में झटके 6 विकेट; न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 325 रन

न्यूजीलैंड की टीम तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 329 रन पर सिमट गई है। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 12 ओवर के अंदर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं।

ENG vs NZ: कीवी गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजी की कमर तोड़ी, 12 ओवर में झटके 6 विकेट; न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 325 रन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Jun 2022 08:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 329 रन बनाकर सिमट गई है। न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल ने 109 रन बनाए। टॉम ब्लंडेल ने 55 रनों की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने 5 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट लिए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने बेहद खराब शुरुआत की है। इंग्लैंड की टीम ने 55 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 3, वैगनर ने 2 और साउदी ने 1 विकेट झटका। 

ब्लंडेल और डेरिल मिशेल (109 रन) ने तीन मैचों की सीरीज में 195, 236 और 120 रन की साझेदारियां बना ली हैं, जिसमें इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त बनायी हुई है। टॉम ब्लंडेल अपने पगबाधा फैसले का रिव्यू नहीं ले सके क्योंकि उस समय डीआरएस काम नहीं कर रही थी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स ने इस तकनीकी समस्या का फायदा उठाते हुए ब्लंडेल का विकेट झटका जिन्होंने 55 रन बनाये। पोट्स की गेंद सामान्य स्थिति में रिव्यू करने लायक दिख रही थी लेकिन इसने ब्लंडेल की पारी खत्म कर दी। 

मिशेल ने स्पिनर जैक लीच पर छक्का जड़कर सीरीज में अपना तीसरा शतक जड़ा। लीच ने सत्र की अंतिम गेंद पर मिशेल को आउट किया, जिनका कैच जाक क्राउले ने लपका। टीम साउदी 33 रन बनाकर खेल रहे थे। 

ENG vs NZ: डेरिल मिशेल का बड़ा कारनामा, इंग्लैंड के खिलाफ 73 साल बाद 400 रन बनाने वाले पहले कीवी

विकेटकीपर बेन फोक्स ने मिशेल का कैच छोड़कर उन्हें 80 रन पर जीवनदान दिया था। न्यूजीलैंड ने सुबह पांच विकेट पर 225 रन से आगे खेलना शुरू किया था। शुरूआती सत्र में टीम ने माइकल ब्रेसवैल (13) का विकेट भी गंवाया। 

epaper