DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ENG vs NZ 1st Test: डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स मैदान पर तोड़ा गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

क्रिकेटENG vs NZ 1st Test: डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स मैदान पर तोड़ा गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Thu, 03 Jun 2021 10:49 AM
ENG vs NZ 1st Test: डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स मैदान पर तोड़ा गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर सेंचुरी जड़ना हर बल्लेबाज का सपना होता है। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही यह कारनामा कर डाला। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन कॉनवे के नाम रहा, जो 136 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। कॉनवे ने इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला। गांगुली ने भी अपने डेब्यू टेस्ट में इसी मैदान पर सेंचुरी ठोकी थी।

गांगुली ने 1996 में लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 131 रन बनाए थे। इस मैदान पर डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी जड़ते हुए बेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड गांगुली के नाम था। कॉनवे नॉटआउट 136 रन बनाकर खेल रहे हैं और वह गांगुली के इस 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं। गांगुली के बाद से इस मैदान पर डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले कॉनवे महज पहले विजिटिंग बल्लेबाज हैं। 

इस मैदान पर डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले कॉनवे महज तीसरे नॉन-इंग्लिश बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के हैरी ग्राहम ने सबसे पहले यह कारनामा किया है। लॉर्ड्स पर डेब्यू मैच खेलते हुए सेंचुरी लगाने का कारनामा करने वाले कॉनवे ओवरऑल छठे बल्लेबाज हैं। एंड्रयू स्ट्रॉस और मैट प्रायर दो ऐसे इंग्लिश बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी जड़ी है।

 

संबंधित खबरें