DA Image
17 सितम्बर, 2020|11:29|IST

अगली स्टोरी

ENGvIRE: इयोन मोर्गन की ताबड़तोड़ सेंचुरी, तोड़ा एमएस धोनी के 'छक्कों' का बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे इंटरनैशनल मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। मोर्गन ने 84 गेंद पर 106 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान मोर्गन ने चार छक्के जड़े। 

eoin morgan  action images via reuters

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर फॉर्मैट के कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इंटरनैशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड अब मोर्गन के नाम दर्ज हो चुका है। इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे इंटरनैशनल मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। मोर्गन ने 84 गेंद पर 106 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान मोर्गन ने चार छक्के जड़े। 

T20 WC की तैयारी के लिए छोड़ा था IPL, अब जानिए क्या बोले मिशेल स्टार्क

धोनी ने कप्तान के तौर पर कुल 211 इंटरनैशनल छक्के जड़े हैं। मोर्गन अब धोनी से आगे निकल गए हैं। मोर्गन के खाते में अब कप्तान के तौर पर इंटरनैशनल क्रिकेट में 215 छक्के हैं। तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड पहले ही 2-0 से आगे है। मोर्गन और टॉम बैंटन के अलावा इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। बैंटन ने 58 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड ने 44 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद मोर्गन और बैंटन ने स्कोर 190 रनों तक पहुंचाया।

गंभीर के साथ रिश्ते पर बोले अफरीदी- मैदान के बाहर सब दोस्त होने चाहिए

मोर्गन ने चार छक्कों के अलावा 15 चौके भी जड़े। अगर ओवरऑल सबसे ज्यादा छक्कों की बात करें, तो इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के क्रिस गेल के नाम दर्ज हैं। गेल ने कुल 534 छक्के जड़े हैं। शाहिद अफरीदी 476 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। रोहित शर्मा के खाते में कुल 423 छक्के हैं और वो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। धोनी ने ओवरऑल 359 इंटरनैशनल छक्के मारे हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England vs Ireland Eoin Morgan moves past ms dhoni to record most sixes as captain in international Cricket