DA Image
19 जनवरी, 2021|12:41|IST

अगली स्टोरी

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को घोषित होगी टीम, विराट कोहली-ईशांत शर्मा की वापसी तय

jasprit bumrah virat kohli photo-bcci

इंग्लैंड के खिलाफ अगली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को चुनी जाने वाली भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव से जबकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोट से उबरने के बाद वापसी करेंगे। जसप्रीत बुमराह (पेट में जकड़न) और रविचंद्रन अश्विन (पीट दर्द) के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए। संभावना है कि इस सीरीज के बाद मिलने वाले रेस्ट से वह फिट हो जाएंगे और पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

मोहम्मद शमी (बांह में फ्रैक्चर), रवींद्र जडेजा (अंगूठे में फ्रैक्चर), उमेश यादव (मांसपेशियों में खिंचाव) और हनुमा विहारी (मांसपेशियों में खिंचाव) चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। चेतन शर्मा की अगुवाई में नई चयन समिति बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना चाहेगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद फिट खिलाड़ी टीम में जगह पाने के हकदार होंगे। चेन्नई में खेले जाने वाले शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों (पांच से नौ फरवरी और 13-17 फरवरी) के लिए भारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करना होगा। बीसीसीआई पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 16 से 18 खिलाड़ियों के अलावा कुछ नेट बॉलरों का चयन कर सकती है।

IND vs AUS: दिग्गज कंगारू विकेटकीपर की मांग, स्टीव स्मिथ को फिर से बनाया जाए टीम का कप्तान

ईशांत ने साइड स्ट्रेन (मांसपेशियों में खिंचाव) से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे। बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ वह भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे, जबकि शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन रिजर्व तेज गेंदबाज होंगे। स्पिन विभाग में जडेजा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ले सकते है, जिन्होंने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला है। अश्विन की मौजूदगी और ऑस्ट्रेलिया में वॉशिंगटन सुंदर के शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव टीम में रिजर्व कलाई के स्पिनर होंगे।

ऋषभ पंत और ऋिद्धिमान साहा विकेटकीपर होंगे जबकि रिजर्व बल्लेबाज के लिए मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल में से कोई एक जगह बना सकता है। मयंक के पास खुद को साबित करने का मंगलवार को एक मौका होगा जबकि पृथ्वी शॉ की छुट्टी होनी लगभग तय है। चयन समिति की बैठक शाम पांच बजे होगी।

5 विकेट लेने पर आकाश ने की सिराज की तारीफ, बताई शानदार उपलब्धि

संभावित टीम:

सलामी बल्लेबाज: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल (रिजर्व)। 
मध्य क्रम: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान)।
विकेटकीपर: रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत। 
ऑलराउंडर: वॉशिंगटन सुंदर।
तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन। 
स्पिनर: रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम, कुलदीप यादव।

स्टीव स्मिथ ने बताया, ब्रिसबेन में पांचवें दिन क्या होगी टीम की रणनीति

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:England vs india Virat Kohli Ishant Sharma Set To Return For First Two Tests Against England