DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

india vs england 4th test: सैम कुरेन पड़े भारत पर भारी, कहीं 1st TEST जैसा हाल ना हो जाए

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच साउथम्प्टन में खेला जा रहा है। भारत के लिए सैम कुरैन एक बार फिर मुसीबत साबित हो सकते हैं।

Sam Curran

साउथम्प्टन में जारी चौथे टेस्ट मैच को भारतीय टीम सीरीज में बराबरी करने के इरादे से खेल रही है। पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच पर दबदबा बनाने की कोशिश की, लेकिन फिर से एक खिलाड़ी ढाल बनकर खड़ा हो गया। इंग्लैंड के 20 साल के सैम कुरेन ने फिर एक बार भारत के लिए मुसीबत बनते हुए 78 रनों की शानदार पारी खेली। बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में डेब्यू करते हुए कुरेन ने उस वक्त भारत के हाथों से जीत छीन ली थी।

सैम ने गुरुवार को साउथम्प्टन टेस्ट के पहले दिन फिर साबित कर दिया कि वो कितने काबिल बल्लेबाज हैं। कुरेन ने अपने टेस्ट करियर की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 78 रन बनाए। एक समय पर भारत ने 86 रनों पर इंग्लैंड के 6 विकेट चटका दिए थे, लेकिन फिर कुरैन ने धैर्य का परिचय देते हुए मोइन अली के साथ 81 रनों की साझेदारी कर डाली और भारतीय गेंदबाजों को परेशान कर दिया। हालांकि अश्विन ने मोइन अली का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। लेकिन कुरैन का इरादा पक्का था और उन्होंने 9वें स्थान पर आए स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ भी अर्धशतकीय साझेदारी बना ली। इसी के साथ जहां इंग्लैंड 150 रनों पर सिमटता लग रहा था, वहीं वो अब 250 रनों के करीब पहुंच गया है।

पहले दिन का खेल खत्म; इंग्लैंड 246 पर ऑलआउट, बिना विकेट खोए भारत ने बनाए 19 रन

ENGvsIND 4th Test: जो रूट का विकेट लेकर ईशांत ने टेस्ट करियर में बनाया खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड के ओपनरों से ज्यादा कुरैन के रन

आपको बता दें कि इंग्लैंड के ओपनर एलिस्टेयर कुक और कीटन जेनिंग्स ने मिलकर इस सीरीज नें 191 रन बनाए हैं जबकि अकेले कुरेन ने अब तक सीरीज में 198 रन जोड़ लिए हैं। वो इंग्लैंड की ओर से सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सिर्फ जॉनी बेयरस्टो (212) से पीछे हैं। इतना ही नहीं कुरेन ने इस सीरीज में कुक से ज्यादा गेंदों का सामना किया है। गौरतलब है कि पहले मैच में भी कुरेन की एक पारी भारत का काफी भारी पड़ी थी और भारत को हार का सामना करना पड़ा था। कहीं सैम कुरैन की ये पारी भी भारत के लिए ज्यादा खतरनाक साबित न हो जाए।

PICS: पेट्रोल पंप पर बैठकर साक्षी और धोनी ने बिताए कुछ मजेदार पल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england vs india sam curran career s best 78 run knock can prove dangerous for team india at southampton