अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvIND: इंग्लैंड के खिलाफ युवी का ये बड़ा रिकॉर्ड क्या तोड़ पाएंगे धौनी, जानिए आंकड़े

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में महेंद्र सिंह धौनी के निशाने पर कई रिकॉर्ड्स होंगे, उनमें से एक रिकॉर्ड युवराज सिंह का भी है, जो धौनी इस बार तोड़ सकते हैं।

Yuvraj Singh and MS Dhoni

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज आज होना है। नॉटिंघम में पहला वनडे मैच खेला जाना है। इस सीरीज में महेंद्र सिंह धौनी के नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स हो सकते हैं। धौनी 10,000 वनडे रन से महज 33 रन दूर हैं। इसके अलावा एक और ऐसा रिकॉर्ड है, जो धौनी तोड़ सकते हैं। ये रिकॉर्ड है युवराज सिंह का।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कुछ डरे हुए हैं इंग्लिश क्रिकेटर, जानिए क्यों

साक्षी ने किया खुलासा- कुछ ऐसा था उन पर धौनी का पहला इंप्रेशन

युवराज सिंह और इंग्लैंड का नाम साथ लेते ही 2007 टी20 वर्ल्ड कप में उनके स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में जड़े गए छह छक्के याद आ जाते हैं, लेकिन हम युवी के इस रिकॉर्ड नहीं बल्कि दूसरे बड़े रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं। भारत की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम ही दर्ज है।

इस मामले में तेंदुलकर से भी आगे हैं युवी

युवी ने इंग्लैंड के खिलाफ 1523 वनडे रन ठोके हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 1455 रन। महेंद्र सिंह धौनी इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर आते हैं। धौनी ने इंग्लैंड के खिलाफ 1425 रन बनाए हैं। इस तरह से वो तेंदुलकर से 30 रन और युवी से 98 रन पीछे हैं। तीन मैचों की इस सीरीज में अगर धौनी 98 से ज्यादा रन बना लेंगे तो युवी से आगे निकल जाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा रहा है धौनी का प्रदर्शन

युवराज सिंह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं, जबकि तेंदुलकर बहुत पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। धौनी ने इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के खिलाफ 44 मैचों में 45.96 की औसत से 1425 रन बनाए हैं, जिसमें एक सेंचुरी शामिल है। जिसमें से 17 मैच उन्होंने इंग्लैंड में खेले हैं और इस दौरान उनका बैटिंग एवरेज 37.84 का रहा है। इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ धौनी का बेस्ट स्कोर नॉटआउट 78 रनों का है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england vs india ms dhoni might break yuvraj singh s biggest record in england