फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट2nd टेस्ट से भी बुमराह OUT, जानें कैसा हो सकता है भारत का प्लेइंग-XI

2nd टेस्ट से भी बुमराह OUT, जानें कैसा हो सकता है भारत का प्लेइंग-XI

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार को शुरू होना था। मैच का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया। भारतीय टीम का...

2nd टेस्ट से भी बुमराह OUT, जानें कैसा हो सकता है भारत का प्लेइंग-XI
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लॉर्ड्सFri, 10 Aug 2018 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार को शुरू होना था। मैच का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया। भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन इस मैच में कैसा होगा, इसको लेकर टीम मैनेजमेंट और कप्तान के बीच माथापच्ची जारी है। पहले टेस्ट में भारत ने मजबूत स्थिति में रहने के बावजूद मैच 31 रनों से गंवा दिया था। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन बल्लेबाजों ने खूब निराश किया था।

कप्तान विराट कोहली को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज 35 रनों के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका था। विराट के बाद दूसरे बेस्ट स्कोरर हार्दिक पांड्या थे, जिन्होंने दूसरी पारी में 31 रनों का योगदान दिया था। पहले मैच में सबसे ज्यादा निराश टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने किया था। शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे की चौकड़ी बुरी तरह से फेल हुई थी। 

अनुष्का शर्मा पर ऐसे निकला क्रिकेट फैन्स का गुस्सा, बोले- अब मैच भी खिला ही डालो

लंदन में भारतीय हाई कमीशन डिनर पर गई टीम इंडिया, देखें INSIDE तस्वीरें

गावस्कर ने मैच के बाद कहा था कि पांच गेंदबाजों की जगह भारत को एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज के साथ उतरना चाहिए था। हालांकि भारत के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने मैच से पहले ये संकेत दे दिए हैं कि भारत पांच गेंदबाजों के कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करेगा। भरत अरुण ये भी साफ कर चुके हैं कि जसप्रीत बुमराह लॉर्ड्स टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे।

पुजारा पर लगेगा दांव

पुजारा की कमी पहले टेस्ट में लगभग हर क्रिकेट फैन को खूब खली थी। पुजारा उन बल्लेबाजों में से हैं जो क्रीज पर रुककर भले तेजी से रन ना बनाएं लेकिन खेल-खेलकर गेंद पुरानी करने की क्षमता रखते हैं। जिससे बाकी बल्लेबाज स्विंग से बच सकें। राहुल को पुजारा की जगह पहले टेस्ट में मौका दिया गया था। पहली पारी में चार और दूसरी पारी में 13 रन बनाकर उन्होंने निराश ही किया था। ऐसे में उनकी जगह टीम में पुजारा को शामिल किया जा सकता है।

कुलदीप को मिल सकती है जगह

लॉर्ड्स की पिच को देखते हुए भारतीय टीम दो स्पिनरों से साथ इस मैच में उतर सकती है। ऐसे में उमेश यादव की जगह टीम में कुलदीप यादव या रविंद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है। हालांकि पहले दिन हुई बारिश और मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए दोनों टीमें फिर से तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवनः

शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव/उमेश यादव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें