DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के माइकल वॉन, ऐसे लगाई टीम की क्लास
क्रिकेट

IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के माइकल वॉन, ऐसे लगाई टीम की क्लास

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Thu, 05 Aug 2021 07:25 AM
IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के माइकल वॉन, ऐसे लगाई टीम की क्लास

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पहला दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और इसके बाद मेजबान टीम महज 183 रनों पर ऑलआउट हो गई। कप्तान जो रूट के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज 30 रनों के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। इस प्रदर्शन से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन काफी नाराज दिखे। वॉन ने ट्विटर पर लिखा कि अब लोग द हंड्रेड को जिम्मेदार ठहराने लगेंगे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या हुआ था, जब टीम काउंटी क्रिकेट खेलकर टेस्ट सीरीज खेल रही थी।

इंग्लैंड का प्रदर्शन टेस्ट में हाल के दिनों में कुछ खास नहीं रहा है। भारतीय सरजमीं पर टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड को अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। भारत के खिलाफ रूट के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। रूट के अलावा जॉनी बेयरेस्टो ने 29 रनों की पारी खेली। डैन लॉरेंस और जोस बटलर तो खाता भी नहीं खोल सके। भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश बल्लेबाजों को हावी होने का मौका ही नहीं दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने चार, मोहम्मद शमी ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने दो जबकि मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

वॉन ने ट्विटर पर लिखा, 'इंग्लैंड ऑलआउट हो गया, द 100 को इसके लिए जिम्मेदार ठहराएंगे लोग। एकदम बकवास... काउंटी क्रिकेट की तैयारियों के साथ जब न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ऑलआउट हुई थी, तब द हंड्रेड को किसी ने जिम्मेदार नहीं ठहराया। यह बहुत आसान बहाना है, खिलाड़ियों का क्या? जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।'

मैच के पहले दिन इंग्लैंड की पारी 183 रनों पर सिमट गई, जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल 9-9 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

संबंधित खबरें