england vs india 1st test match at birmingham england playing xi - INDvENG ऐसा है इंग्लैंड का प्लेइंग XI, जानिए कौन हुआ IN और कौन हुआ OUT DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvENG ऐसा है इंग्लैंड का प्लेइंग XI, जानिए कौन हुआ IN और कौन हुआ OUT

England Cricket team

इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट ने तमाम आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए लेग स्पिनर आदिल राशिद को भारत के खिलाफ आज से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए इकलौते स्पिनर के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मैच से एक दिन पहले टीम घोषित की जिसमें अनुभवी ऑफ स्पिनर मोईन अली की जगह राशिद को रखा गया है जिनका टीम में चयन विवादास्पद रहा है।

मोईन 13 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें और एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। इस तरह से राशिद अब इंग्लैंड की टीम में इकलौते विशेषज्ञ स्पिनर हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें कप्तान जो रूट का सहयोग मिल सकता है जो कामचलाऊ ऑफ स्पिनर हैं। राशिद को 13 सदस्यीय टीम में शामिल करने की ज्योफ्री बायकॉट और माइकल वॉन सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी।

VIDEO: TEST मैच से पहले अनुष्का के साथ यहां शॉपिंग करते दिखे विराट कोहली

ENGvsIND 1st Test: जानिए क्या है दोनों टीमों की मजबूत और कमजोर कड़ी

इस वजह से चुने गए राशिद

राशिद ने अब तक दस टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से आखिरी मैच उन्होंने 2016 में खेला था। उन्हें सीमित ओवरों की सफलता के आधार पर टेस्ट टीम में चुना गया क्योंकि इस सीजन के शुरू में वो अपनी काउंटी यार्कशर की प्रथम श्रेणी टीम से हट गए थे। राशिद ने पिछले साल सितंबर से लंबे फॉरमैट में कोई मैच नहीं खेला है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में बनाए रखा गया है जबकि अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का साथ देने के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और सर्रे के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुर्रेन को टीम में लिया गया है।

एंडरसन की जगह बटलर बने उप-कप्तान

जोस बटलर को उप-कप्तान बनाया गया है। इससे पहले एंडरसन ये भूमिका निभा रहे थे। बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ ही टेस्ट टीम में वापसी की थी। वो सीमित ओवरों की टीम में भी उप-कप्तान हैं।

इंग्लैंड टीमः एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, आदिल राशिद, सैम कुर्रेन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england vs india 1st test match at birmingham england playing xi