DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: विश्व कप में आज इंग्लैंड के खिलाफ अपना दम दिखाएगा बांग्लादेश

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज मेजबान इंग्लैंड की टीम अपने तीसरे मैच में बांग्लादेशी टीम के खिलाफ कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में उतरेगी।

engaldn cricket team jpg

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज मेजबान इंग्लैंड की टीम अपने तीसरे मैच में बांग्लादेशी टीम के खिलाफ कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में उतरेगी। इंग्लैंड इस मैच में एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटना चाहेगा और यही ख्वाहिश बांग्लादेश की भी होगी। बांग्लादेश को दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार मिली थी। वहीं इंग्लैंड को पाकिस्तान ने हराया था। तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फीकुर रहीम और शाकिब अल हसन बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी हैं। इंग्लैंड ने अगर इन्हें सस्ते में पवेलियन में बैठा दिया तो उसका काम आसान हो जाएगा। वैसे विश्व कप में अगर दोनों टीमों के बीच मुकाबले की बात करें तो बांग्लादेश का पलड़ा भारी रहा है।

ICC CRICKET WORLD CUP 2019 के सम्पूर्ण कवरेज के लिए इस LINK पर CLICK ​करें 

बांग्लादेश में किसी भी टीम को चौंकाने का माद्दा
बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच विश्व कप में अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से 2007 के विश्व कप मैच में इंग्लैंड ने बाजी मारी थी, जबकि साल 2011 और 2015 के विश्व कप में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को मात दी थी। न्यूजीलैंड के गेंदबाज बांग्लादेशी बल्लेाबाजों को रोकने में कामयाब रहे थे, इस बात से इंग्लैंड को प्रेरणा मिल सकती है। इंग्लैंड की गेंदबाजी का मुख्य दारोमदार युवा जोफ्रा आर्चर पर होगा। उनसे उम्मीद की जाएगी कि वह शुरुआत में विकेट झटक कर बांग्लादेश को कमजोर कर दें। क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकट और मार्क वुड पर भी यही जिम्मेदारी होगी। मध्य क्रम में लेग स्पिनर आदिल राशिद और मोइन अली पर जिम्मेदारी होगी। मेजबान इंग्लैंड की ताकत उसकी मजबूत बल्लेबाजी है। इस टीम में बड़े से बड़े स्कोर को हासिल करने का माद्दा है और इस बात को यह टीम काफी बार साबित कर चुकी है।

READ ALSO: धौनी 'बलिदान बैज' वाले गलव्स नहीं पहन पाएंगे, ICC ने ठुकराई BCCI की अपील

इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी है उसका मजबूत पक्ष
जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी मौजूदा दौर की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी है। मध्य क्रम में टीम के पास जो रूट और कप्तान ओएन मोर्गन हैं जो संभलकर भी खेल सकते हैं और वक्त आने पर एक्सीलेटर पर पैर रख रनगति को आगे बढ़ा सकते हैं। इन चारों के बाद भी इंग्लैंड की बल्लेबाजी खत्म नहीं होती। बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोइन अली जैसे बल्लेबाज उसके लिए कुछ भी कर सकते हैं। बांग्लादेश को अगर इंग्लैंड को कमजोर करना है तो उसे लगातार विकेट लेते रहने होंगे। शुरुआत में यह जिम्मेदारी मुस्ताफिजुर रहमान, कप्तान मशरफे मुर्तजा पर होगी दो मध्य क्रम में शाकिब और मेहदी हसन मिराज को यह काम करना होगा।

READ ALSO: धौनी की कमजोरियों को 'कंगारू टीम' से साझा नहीं करेंगे यह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

टीमें (संभावित) : 

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महामदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहेदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

इंग्लैंड : ओएन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:England vs Bangladesh ICC Cricket World Cup 2019 Match Preview England and Bangladesh both teams Aim to Return to Winning Ways at Sophia Gardens Cardiff