DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: खिलाड़ियों को चोट से बचाने की खातिर फील्डिंग के लिए उतरे कोच

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड को कप्तान के तौर पर 2010 टी-20 विश्व कप में चैंपियन बनाने वाले फील्डिंग कोच कोलिंगवुड को जोफ्रा आर्चर के स्थान पर फील्डिंग के लिए मैदान में उतरना पड़ा।

paul collingwood  cric com au  twitter

ICC World Cup 2019, England vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान पूर्व कप्तान और मौजूदा सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने के बाद शनिवार (25 मई) को यहां फील्डर के रूप में मैदान पर उतरना पड़ा।

इंग्लैंड को कप्तान के तौर पर 2010 टी-20 विश्व कप में चैंपियन बनाने वाले फील्डिंग कोच कोलिंगवुड को जोफ्रा आर्चर के स्थान पर फील्डिंग के लिए मैदान में उतरना पड़ा। आर्चर सीमारेखा के पास क्षेत्ररक्षण करते हुए चोटिल हो गए थे। 

CWC 2019: इंग्लैंड की मुश्किलें और बढ़ीं, मोर्गन के बाद ये दो खिलाड़ी भी हुए चोटिल

आर्चर खुद ही मार्क वुड के चोटिल होने के बाद उनके स्थान पर फील्डिंग के लिए उतरे थे। अपने चौथे ओवर की गेंदबाजी के दौरान वुड की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। कप्तान इयोन मोर्गन अंगुली और स्पिनर आदिल रासिद कंधे में चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

बता दें कि कोलिंगवुड ने 2001 से 2011 के बीच इंग्लैंड के लिए 197 वनडे मैचों में 5,000 से अधिक रन बनाने के साथ 111 विकेट भी चटकाए हैं। उन्होंने 68 टेस्ट और 36 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भी इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है।

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ (116) के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप के अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 12 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए थे। इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी और हालिया प्रदर्शन को देखकर लग रहा था कि वह इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उसे तीन गेंद पहले ही 285 पर समेट जीत हासिल की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:england vs australia ICC World Cup 2019 Injuries force England assistant coach Paul Collingwood to take the field