DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsAUS: फिंच-वॉर्नर की जोड़ी ने वर्ल्ड कप में रचा नया इतिहास, बनाया स्पेशल रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर आईसीसी विश्व कप- 2019 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह इस विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

david warner and aaron finch  ap

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलियन ओपनिंग जोड़ी- डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। इंग्लैंड के साथ मंगलवार को मैच के दौरान फिंच और वॉर्नर की जोड़ी ने वर्ल्ड कप में एक नया इतिहास रच दिया है। दोनों की जोड़ी पहली ऐसी जोड़ी बन गई है, जिसने विश्व कप में लगातार 5बार 50या उससे अधिक की साझेदारी की है। 

इससे पहले तक विश्व कप में लगातार चार बार 50या उससे अधिक की साझेदारी हुई थी, लेकिन मंगलवार को फिंच और वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ 100 से अधिक की साझेदारी करके यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 1996-1999 के बीच मार्क वॉ और रिकी पोंटिंग की जोड़ी ने 50 या उससे अधिक की साझेदारी सात बार की थी। यह दूसरी विकेट के लिए हुई। 

 

CWC 2019: सेमीफाइनल में पहुंच कर एरोन फिंच ने कही ये बात

डेविड वॉर्नर ने पूरे किए 500 रन
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर आईसीसी विश्व कप- 2019 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह इस विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं और वह विश्व कप के किसी एक संस्करण में भारत के सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 673 रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं। सचिन ने 2003 विश्व कप मेंयह कीर्तिमान बनाया था। वॉर्नर ने मंगलवार को इंग्लैंड के साथ लॉर्डस स्टेडियम में जारी मुकाबले में 53 रनों की पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया। वॉर्नर ने इस विश्व कप में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं।

ICC CWC 2019: धौनी के धीमे खेल की आलोचना करने के लिए उनके प्रशंसकों ने सचिन को घेरा

बता दें कि मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का निर्णय किया। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 286 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर सकी और 44.4 ओवरों में 221 रनों पर ही ढेर हो गई। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इस विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वह अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर फिटनेस टेस्ट पास करके प्लेइंग इलेवन में थे। आर्चर इस टूर्नामेंट में 15 विकेट लेकर संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने ये विकेट 17.93 की औसत से लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टीम में एडम जांपा की जगह नाथन लॉयन को खिलाया।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:England vs Australia icc world cup 2019 David Warner and Aaron Finch set new World Cup record