england vs australia 4th odi of 5 match series here are 5 big records of the match - ENGvAUS: एक बार फिर बने दर्जन भर रिकॉर्ड्स, ये हैं 5 धांसू रिकॉर्ड्स 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvAUS: एक बार फिर बने दर्जन भर रिकॉर्ड्स, ये हैं 5 धांसू रिकॉर्ड्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों शानदार फॉर्म में है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज संघर्ष करते हुए ही नजर आए हैं।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच में बने ये धांसू रिकॉर्ड्स
इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच में बने ये धांसू रिकॉर्ड्स

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की सीरीज में तमाम नए रिकॉर्ड्स बन रहे हैं और पुराने टूट रहे हैं। सीरीज के चौथे वनडे में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। गुरुवार को डरहम में खेले गए मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और कुछ नए रिकॉर्ड्स बना डाले।

इंग्लैंड के बल्लेबाज एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़े और 311 रनों के टारगेट को बड़ी ही आसानी से हासिल कर छह विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे हो चुका है और उसकी नजर अब क्लीन स्वीप पर है। तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने 481 रन बनाकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, तो चौथे मैच में टारगेट हासिल कर उसने एक और नया रिकॉर्ड बना डाला।

इस मैच में भी वैसे तो कई रिकॉर्ड्स बने, लेकिन हम आपको 5 ऐसे रिकॉर्ड्स बताते हैं, जो जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

1- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये पहला मौका था, जब वनडे में इंग्लैंड ने इतना बड़ा टारगेट हासिल कर लिया। इससे पहले 2018 में ही इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में 305 रनों के टारगेट को हासिल किया था। इस मैच में इंग्लैंड ने 311 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

2- 2018 में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ में से आठ मैचों में जीत दर्ज की है। एक कैलेंडर साल में किसी एक टीम के खिलाफ ये इंग्लैंड की सबसे ज्यादा जीत है। इससे पहले इंग्लैंड ने 1987 में पाकिस्तान के खिलाफ 11 में से आठ मैच जीते थे।

आगे एक नजर इस मैच में बनें और भी रिकॉर्ड्स पर....

मैच से जुड़े पांच धांसू रिकॉर्ड्स
मैच से जुड़े पांच धांसू रिकॉर्ड्स

3- ओवरऑल ये इंग्लैंड की ओर से दूसरा बेस्ट टारगेट चेज था। इससे पहले इंग्लैंड ने 2015 में ट्रेंट ब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 350 रनों के लक्ष्य का सफलता से पीछा किया था।

4- एरन फिंच ने इस मैच में सेंचुरी ठोकी, ये उनकी 11वीं वनडे सेंचुरी थी। बिना कोई टेस्ट मैच खेले सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड फिंच के नाम ही है। उनके बाद इंग्लैंड के जेसन रॉय का नंबर आता है, जिनके खाते में 5 वनडे सेंचुरी हैं।

5- मार्श फैमिली ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए 27 सेंचुरी ठोकी हैं। टेस्ट में मार्श फैमिली की ओर से 12 सेंचुरी हैं और वनडे में 15 सेंचुरी।