DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ENG vs AUS, 3rd T20I: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर ली 2-0 की अजेय बढ़त, जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

क्रिकेटENG vs AUS, 3rd T20I: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर ली 2-0 की अजेय बढ़त, जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula Bhardwaj
Mon, 07 Sep 2020 10:37 PM
ENG vs AUS, 3rd T20I: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर ली 2-0 की अजेय बढ़त, जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा टी-20 साउथम्पटन के एजेस बाउल में मंगलवार (8 सितंबर) को खेला जाएगा। इंग्लैंड पहले दोनों टी-20 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। दोनों ही मैचों में इंग्लैंड के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस दिया। इंग्लैंड ने पहला मैच 2 रन और दूसरा मैच 6 विकेट से जीता। कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों के बीच यह सीरीज खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। इंग्लैंड की टीम के लिए हालांकि खाली स्टेडियम में खेलना अब नई चीज नहीं है। टीम कोरोना वायरस महामारी के बावजूद वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ सभी प्रारूपों में सीरीज खेल चुकी है।

तीसरे टी-20 मैच से पहले लगातार परफॉर्म कर रहे जोस बटलर टीम से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में जोस बटलर की गैरमौजूदगी का असर इंग्लैंड पर पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया इस मौके का फायदा उठाकर आखिरी मैच में जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। जोस बटलर ने दूसरे टी-20 में नाबाद 77 रन बनाकर अपनी टीम की छह विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद वह इंग्लैंड के बायो बबल से निकलकर अपने परिवार के पास चले गए थे।

ENG vs AUS, 3rd T20I: जानें कब-कहां-कैसे देखें मैच की Live Streaming और Live Telecast

नियम के अनुसार अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजेस बाउल में मंगलवार को होने वाले अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाएंगे। इयोन मोर्गन की उंगली में भी पिछले मैच में चोट लग गई थी। ऐसे में उनका खेलना भी संदिग्ध है।

कैसा रहेगा साउथम्पटन का मौसम
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले दो टी-20 मैचों में मौसम या बारिश ने किसी भी तरह का कोई खलल नहीं डाला। ऐसे में उम्मीद है कि तीसरे मैच में भी बारिश नहीं होगी और आराम से खेल होगा। हालांकि, मंगलवार को बारिश के पांच प्रतिशत चांस हैं। तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

एजेस बाउल पिच रिपोर्ट
एजेस बाउल की पिच दोनों ही टीमों को पेसरों और स्पिनरों के लिए खास रहेगी। एश्टन एगर और आदिल राशिद जैसे गेंदबाज इस पिच पर टर्न और बाउंस के साथ  बढ़िया परफॉर्म कर सकते हैं। पावरप्ले के ओवरों में नई गेंद के मुकाबले बल्लेबाजी अपेक्षाकृत आसान होगी। वही जगह है, जहां ऑस्ट्रेलिया पिछले खेल में पिछड़ गया था। पिच का स्वभाव मंगलवार को भी पहले जैसा ही रहने की उम्मीद है। पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 के करीब रन बनना दोनों टीमों के लिए सही रहेगा। 

IPL 2020: नेट प्रैक्टिस में डेविड मिलर ने खेला ऐसा खतरनाक शॉट, बाल-बाल बचे अंकित राजपूत- VIDEO

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग इलेवन
टॉम बैंटन, जॉनी बेयरेस्टो, डेविड मलान, इयोन मोर्गन (कप्तान)/जो डेनली, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, सैम कुरैन, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर।

ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग इलेवन
डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोयनिस, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्ड्सन, एडम जांपा।

संबंधित खबरें