DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ENG vs AUS: टी-20 सीरीज के साथ फिर शुरू होगी सीरीज, जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

क्रिकेटENG vs AUS: टी-20 सीरीज के साथ फिर शुरू होगी सीरीज, जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula Bhardwaj
Fri, 04 Sep 2020 08:02 PM
ENG vs AUS: टी-20 सीरीज के साथ फिर शुरू होगी सीरीज, जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

कोरोना वायरस महामारी के कारण टी20 विश्व कप के रोमांच से महरूम रहे क्रिकेट प्रशंसकों को आगामी दिनों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज के साथ क्रिकेट का नया रोमांच देखने को मिलेगा। टी20 विश्व रैंकिंग में शीर्ष दो टीमों के बीच होने वाली इस सीरीज के काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया दुनिया की नंबर एक टीम है और इंग्लैंड के साथ उनकी प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है। दोनों टीमों के पास दुनिया के कुछ सबसे आक्रामक बल्लेबाज और तेज गेंदबाज हैं।

अगला टी20 विश्व कप अब अक्टूबर-नवंबर 2021 में भारत में होगा और इसके संदर्भ में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ''उम्मीद करता हूं कि यह फाइनल की झलक होगा।'' उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता हमेशा रोमांचक होती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की आप किसके सामने खेल रहे हैं या कहां खेल रहे हैं। अगर आप सड़क पर भी खेल रहे हैं तो भी रोमांच होगा।''

ENGvAUS: दिग्गज शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से एक दिन पहले चुना ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग XI, देखें फुल टीम
        
साउथम्पटन के रोज बाउल में तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत शुक्रवार (4 सितंबर) से होगी और कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों के बीच यह सीरीज खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। इंग्लैंड की टी20 टीम जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की वापसी से मजबूत हुई है। लेकिन टीम को ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की कमी खल सकती है।
स्टोक्स कैंसर से पीड़ित अपने बिता के पास न्यूजीलैंड लौट गए हैं जबकि रॉय की बाईं तरफ की मांसपेशियों में खिचाव है।

टेस्ट कप्तान जो रूट को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है, लेकिन वह 11 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे के लिए टीम का हिस्सा हैं। पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन ने 71, 20 और 46 रन की पारियां खेलकर सुर्खियां बटोरी। ऑस्ट्रेलिया के पास अनुभवी टी20 खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम को रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचाया है। ऐसे में पिछले एक साल में टेस्ट और वनडे टीम में प्रभावित करने के बावजूद मार्नस लाबुशेन को टी20 में पदार्पण के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

कैसा रहेगा साउथम्पटन का मौसम
साउथम्पटन में शुक्रवार की शाम 40 प्रतिशत बारिश के चांस हैं। यहां तापमान तकरीबन 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। जबकि 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद बताई जा रही है।

एजेस बाउल पिच रिपोर्ट
एजेस बाउल की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार है। इस वेन्यू पर हुए पिछले टी-20 मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दी थी। 160 से ऊपर कुछ भी इस मैदान पर एक मुश्किल स्कोर होगा।

ENG vs AUS, 1st T20I: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया टी-20 आज, जानें कब-कहां-कैसे देखें LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग इलेवन
टॉम बैंटन, जॉनी बेयरेस्टो, डेविड मलान, इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोस बटलर, सैम कुरैन, टॉम कुरैन, क्रिस जोर्डन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर।

ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग इलेवन
डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, रिले मेरेडिथ, एडम जांपा।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

संबंधित खबरें